Hindi Cricket News : 4 ओवर में 7 विकेट लेकर इस गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड-देखें वीडियो

कॉलिन एकरमैन
कॉलिन एकरमैन

दक्षिण अफ्रीका के एक क्रिकेटर ने टी20 क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने एक टी20 मैच के दौरान अपने गेंदबाजी स्पेल में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज का नाम है कॉलिन एकरमैन। स्पिन गेंदबाज कॉलिन एकरमैन ने 4 ओवर में 18 रन देकर 7 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।

उन्होंने बुधवार को लीसेस्टशायर की ओर से खेलते हुए एक टी20 मैच में वारविकशायर के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने वारविकशायर के माइकल बर्गेस, सैम हैन, विल रोड्स, लियाम बैंक्स, एलेक्स थॉमसन, हेनरी ब्रूक्स और जीतन पटेल का विकेट लिया। एकरमैन ने यह रिकॉर्ड इंग्लिश काउंटी मैच के दौरान बनाया।

इस शानदार गेंदबाजी के जरिए उन्होंने अपनी टीम को 55 रनों के अंतर से जीत भी दिलाई। उन्होंने कहा, ‘यह एक यादगार मैच है, मैं इसे जिंदगी भर नहीं भूल पाउंगा। मैच के दौरान मुझे अपनी लंबाई और उछाल का फायदा मिला।'

आपको बता दें कि इससे पहले 2011 में समरसेट की ओर से खेलते हुए मलेशियाई गेंदबाज अरुल सुपियाह ने ग्लैमरगन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें : WI vs IND: 4 भारतीय बल्लेबाज जिन्हें पहले वनडे में नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है

कॉलिन की इस शानदार गेंदबाजी पर उनकी विरोधी टीम वारविकशायर के कप्तान जीतन पटेल भी काफी प्रभावित दिखे और उन्होंने उनकी काफी तारीफ की। आपको बता दें ऑफ स्पिनर एकरमैन ने अपने 7 में से 6 विकेट महज दो ओवर में ही ले लिए थे, जिसके चलते विपक्षी टीम के 20 रन के अंतराल में 8 विकेट गिर गए और 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 134 रन पर ऑल आउट हो गई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

App download animated image Get the free App now