Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: 4 भारतीय बल्लेबाज जिन्हें पहले वनडे में नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.43K   //    08 Aug 2019, 12:15 IST

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज की शुरुआत भी जोरदार तरीके से करना चाहेगी। जिसके लिए उसे गुरुवार से होने वाले पहले वनडे मैच में अपनी पूरी तैयारी के साथ उतरना होगा। विश्वकप 2019 के समाप्त होने के बाद भारत का यह पहला वनडे मैच होगा, जिसमें वह हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी।

हालांकि पहला वनडे शुरू होने से पहले भारत के सामने एक सबसे बड़ी समस्या यह होगी, कि आखिर वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी की कमान किस खिलाड़ी को सौंपता है। क्योंकि नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या भारत के लिए काफी गंभीर समस्या है और इसकी वजह से ही भारत को विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

पहला वनडे शुरू होने से पहले भारतीय टीम के पास 4 विकल्प मौजूद होंगे, जो नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए सक्षम हैं, अब देखना यह होगा कि आखिर भारतीय टीम पहले वनडे में किस खिलाड़ी पर दांव लगाती है।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए सबसे बढ़िया विकल्प केएल राहुल के रूप में होगा, जो कि किसी भी जिम्मेदारी पर खरा उतरने की काबिलियत रखते हैं। केएल राहुल ने विश्वकप से पहले अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जमाया था। हालांकि विश्वकप के दूसरे ही मैच में शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला था।

इस जिम्मेदारी को भी राहुल ने बेहतरीन तरीके से निभाया था। हालांकि अब टीम के पास रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही मौजूद हैं, ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में केएल राहुल को नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

#2 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Advertisement

केएल राहुल के अलावा नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए भारत के पास ऋषभ पंत भी मौजूद होंगे, जो कि अनुभव में भी अभी नए हैं और उम्र भी बेहद कम है। हालांकि ऋषभ पंत को विश्वकप 2019 के दौरान नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्दारी सौंपी गई लेकिन वह कोई खास छाप छोड़ने में असफल रहे थे। उनकी बल्लेबाजी शैली भी उन पर कई सवाल उठाती है।

ऋषभ पंत के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है उनकी पारियों में निरंतरता की कमी है। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में उन्होंने बेहद शानदार पारी खेली थी। ऐसे में उनकी इस फॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि शायद उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...