Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: वेस्टइंडीज में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीन भारतीय बल्लेबाज

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Aug 07, 2019
Aug 07, 2019 IST

युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी 
युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी 

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में सीरीज जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज में वाइटवॉश करते हुए 3-0 से हरा दिया। टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब हर किसी की नजरें इन दोनों ही टीमों के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज पर होंगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम वनडे सीरीज की शुरुआत 8 अगस्त से करेगी। दोनों ही टीमों के बीच इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम को जीत का दावेदार माना जा रहा है क्योंकि भारतीय टीम के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की तुलना में अधिक अनुभवी और बेहतर फॉर्म में हैं।

यह भी पढ़े: 5 ट्रेड ऑफ जो आईपीएल 2020 से पहले देखने को मिल सकते हैं

वेस्टइंडीज में रन बनाना बल्लेबाजों के लिए हमेशा ही मुश्किल रहा है, क्योंकि यहां कि पिचें अन्य देशों की पिचों कि तुलना में धीमी होती हैं, जिसकी वजह यहां रन बनाना आसान नहीं होता। भारतीय टीम इससे पहले कई बार वेस्टइंडीज के दौरे पर आ चुकी है, जिसमे कई दिग्गज बल्लेबाज शामिल थे।

आइए नजर डालते हैं उन तीन भारतीय खिलाड़ियों पर जिन्होंने वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

#3 एमएस धोनी- 532 रन 

एमएस धोनी
एमएस धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी आने वाली वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेल रहे हैं, लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला वेस्टइंडीज के मैदानों में खूब बोला है। एमएस धोनी ने वेस्टइंडीज में अब तक 19 मैचों में करीब 48 से ज्यादा की औसत से 532 रन बनाए हैं।

धोनी ने कैरेबियाई जमीं पर इस दौरान 17 पारियां खेली और 3 पचासे भी जड़े। धोनी का वेस्टइंडीज में कोई शतक तो नहीं है लेकिन उन्होंने 95 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...