COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

8 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें आप नहीं जानते होंगे उन्होंने कभी आईपीएल में खेला था

टॉप 5 / टॉप 10
108.10K   //    Timeless

Image result for michael klinger kochi tuskers

दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग, इंडियन प्रीमियर लीग, पिछले काफी समय से भारतीय युवा क्रिकेटरों को उनका कौशल दिखने का आदर्श मंच उपलब्ध करवाती रही है। रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल और कई अन्य खिलाड़ी आईपीएल की खोज हैं।

सिर्फ भारतीय ही नहीं, कई विदेशी खिलाड़ियों ने भी पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, क्रिस मॉरिस और ग्लेन मैक्सवेल इन खिलाड़ियों की श्रेणी में आते हैं।

हालांकि, कुछ अन्य विदेशी खिलाड़ी ऐसे भी थे जो इस लीग में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके और सीमित अवसरों के बाद गुमनामी में चले गए। 

यहां, हम आठ ऐसे विदेशी खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे उन्होंने कभी आईपीएल में खेला था:

1.माइकल क्लिंगर (कोच्चि टस्कर्स केरला, 2011)

Image result for michael klinger kochi tuskers

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सर्किट में एक बड़ा नाम, माइकल क्लिंगर ने आईपीएल 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरल के लिए अपना पहला और आखिरी सीज़न खेला था।

केरल फ्रैंचाइज़ी ने 30 वर्षीय क्लिंगर को आईपीएल नीलामी में 75,000 डॉलर की कीमत में खरीदा था। हालाँकि, दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते हुए, वह सिर्फ 2 रन पर आउट हो गए थे।

क्लिंगर ने इस सीज़न में खेले 4 मैचों में 18.25 की औसत और 94.81 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 73 रन बनाए थे। अपने इस एकमात्र सीज़न में उनका उच्चतम स्कोर 29 था। इसके बाद दोबारा हमने कभी उन्हें आईपीएल में नहीं देखा। 

Advertisement

2. एड्रियन बराथ (किंग्स इलेवन पंजाब, 2010)

अपने टेस्ट डेब्यू पर गाबा मैदान में धमाकेदार शतक से सभी को प्रभावित करने वाले त्रिनिदाद एंड टोबैगो के सलामी बल्लेबाज को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2010 की आईपीएल नीलामी में 75,000 डॉलर में खरीदा था।

हालाँकि, बराथ को आईपीएल में ज़्यादा मैच खेलने के मौके नहीं मिले और अपने एकमात्र सीज़न में 3 मैचों में उन्होंने 21 की औसत से 42 रन बनाए और 33 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...