इंग्लैंड-पाकिस्तान के एजबेस्टन वनडे में आएँगे 80 फीसदी दर्शक

यूके सरकार के इवेंट रिसर्च प्रोग्राम के अंतर्गत इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में होने वाले तीसरे वनडे मैच में 80 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी गई है। मुकाबला 13 जुलाई को डे-नाईट के रूप में खेला जाएगा। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को इंग्लैंड (England) में तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद टी20 सीरीज में भी खेलना है।

एजबेस्टन 19,000 दर्शकों को समायोजित करने में सक्षम होगा, जिसमें 16 वर्ष से कम उम्र के लोग स्टेडियम बाउल और हॉस्पिटैलिटी लाउंज में बिना सोशल डिस्टेंसिंग के शोध अध्ययन के हिस्से के रूप में शामिल होंगे। 11 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को प्रवेश की अनुमति देने के लिए गेम से कम से कम 14 दिन पहले एक नेगेटिव कोरोना परिणाम या दो टीकाकरण का प्रमाण भी लाकर देना होगा।

पहले भी आए थे दर्शक

एजबेस्टन को इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के लिए 70 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी गई थी, जिसमें 60,000 दर्शकों ने चार दिनों में खेल देखा था। हालाँकि, उस अवसर पर, अंडर-16 के लोग ट्रायल का हिस्सा नहीं थे।

वॉरविकशायर के चीफ एक्जेक्युटिव ने कहा कि वेस्ट मिडलैंड्स में इतने सारे क्रिकेट प्रशंसक एजबेस्टन में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान में एक और ब्लॉकबस्टर मैच का आनंद ले सकेंगे, यह खेल के लिए भी काफी शानदार है। हाल के टेस्ट मैच ने हमें बड़े पैमाने पर खेल आयोजनों के लिए एक नया मॉडल बनाने का शानदार मौका दिया और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि इस ट्रायल के तत्वों को पाकिस्तान मैच के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि टेक्नोलोजी ने इसमें एक बड़ी भूमिका निभाई है और हम विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे वातावरण में से एक के रूप में एजबेस्टन की प्रतिष्ठा को बढ़ाने के साथ-साथ एक सुरक्षित वातावरण बनाने के तरीके के रूप में उपयोग करने पर फिर से ध्यान केंद्रित करेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now