Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब

आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 06 Jul 2020
न्यूज़

आकाश चोपड़ा ने शाहिद अफरीदी को शानदार जवाब दिया है। आकाश चोपड़ा ने शाहिद अफरीदी को उस बात का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय खिलाड़ी हमसे मैच में पिटने के बाद माफी मांगते थे। आकाश चोपड़ा ने तथ्यों के साथ अपनी बात रखी और शाहीद अफरीदी को मजबूत जवाब दिया। आकाश चोपड़ा ने अपनी बातों को आंकड़ों के साथ रखा

एक चैट शॉ में बोलते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि पाकिस्तानी टीम अच्छी टीम हुआ करती थी लेकिन अब भी ठीक-ठाक तो है। आगे आकाश चोपड़ा ने कहा कि एक समय था जब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में खेलती थी तब पाकिस्तान का पलड़ा भारी होता था लेकिन यह शाहिद अफरीदी वाला जमाना नहीं था।

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे तेज 5 शतक

आकाश चोपड़ा का बयान

आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि पाकिस्तान की टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की ताकत थी। इमरान खान, वकार युनिस और वसीम अकरम के कारण पाकिस्तानी टीम भारत को पराजित भी करती थी लेकिन जब शाहिद अफरीदी ने खेलना शुरू किया तब से लेकर उनके संन्यास तक स्थिति बदल गई।

आकाश चोपड़ा ने बताए आंकड़े

आकाश चोपड़ा ने शाहिद अफरीदी के जमाने के आंकड़े बताये और कहा कि दोनों टीमों ने 15 टेस्ट में 5-5 जीते और वनडे में आंकड़ा 41-39 का है। दो मैच पाकिस्तान ने ज्यादा जीते हैं इन दो मैचों के लिए कोई माफ़ी मांगेगा? इसके बाद आकाश चोपड़ा ने टी20 क्रिकेट का मजेदार आंकड़ा दिया और कहा कि इस प्रारूप में आप बेहतर हो तब भी हमने हम 7-1 से आगे हैं। यहाँ कहानी उल्टी पड़ती है। आकाश चोपड़ा ने कहा, मुझे लगता है कि शाहिद अफरीदी कुछ और ही सोच रहे होंगे।

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी ने कहा था कि भारत को हमने बहुत मारा है, उनके खिलाड़ी हारने के बाद माफी मांगते थे। आकाश चोपड़ा ने आंकड़ों से दर्शा दिया कि अफरीदी सिर्फ हवाबाजी करना जानते हैं। बिना सोचे बोलने वाले अफरीदी पहले भी भारतीय क्रिकेट और अन्य मामलों में असभ्य बातें करते रहे हैं।

शाहिद अफरीदी ने इससे पहले भी कई बार भारत के लिए गलत बयानबाजी की है। उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री के लिए भी अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। शब्दों और भाषा को देखते हुए ही अफरीदी का क्रिकेट जगत में कोई ख़ास सम्मान और प्रतिष्ठा नहीं है। हर बार शाहिद अफरीदी की प्रतिक्रियाएं अजीब ही होती है।

आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला है। आकाश चोपड़ा शानदार क्रिकेट विश्लेषण करते हैं और शाहिद अफरीदी के मामले में भी उन्होंने ऐसा किया। आकाश चोपड़ा ने ये सभी बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कही। इसके अलावा आकाश चोपड़ा ट्विटर पर भी सक्रिय रहते हैं। फैन्स के साथ भी आकाश चोपड़ा कई बार बातचीत करते हुए देखे जाते हैं। कोरोना वायरस के कारण आकाश चोपड़ा भी फ़िलहाल घर पर ही हैं।

Published 06 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now