Create

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले में ढेर सारे छक्के लगने की दिग्गज ने की भविष्यवाणी

आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल और पीबीकेएस के लियाम लिविंगस्टोन को छक्के लगाने में माहिर माना जाता है
आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल और पीबीकेएस के लियाम लिविंगस्टोन को छक्के लगाने में माहिर माना जाता है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) हर मुकाबले से पहले कुछ भविष्यवाणी करते हैं। इस बार भी उन्होंने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 60वें मुकाबले के लिए कुछ दिलचस्प भविष्यवाणियां की हैं। आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुकाबला होना है।

मुकाबले के बारे में बात करते हुए चोपड़ा ने कहा कि ब्रेबोर्न स्टेडियम में ग्लेन मैक्सवेल और लियाम लिविंगस्टोन जैसे पावर हिटर्स की वजह से ढेर सारे छक्के देखने को मिल सकते हैं। हालाँकि उन्होंने इस मुकाबले में लेग स्पिनर राहुल चाहर और वानिन्दु हसारंगा के भी प्रभावशाली साबित होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा,

यह छक्का मारने वाला मुकाबला होगा और दोनों टीमें आठ से ज्यादा छक्के लगाएंगी। हमने पहले भी दोनों टीमों को लेग स्पिन के सामने आत्मसमर्पण करते देखा है और हसारंगा और चाहर के साथ, मैं उनसे तीन से अधिक विकेट की उम्मीद करता हूं।

पूर्व खिलाड़ी ने जोश हेजलवुड और कगिसो रबाडा से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है लेकिन उन्होंने आरसीबी को एक बेहतर टीम बताया है। चोपड़ा ने कहा,

एक छोर पर ऑस्ट्रेलियाई स्टार पेसर हेजलवुड हैं और दूसरे छोर पर रबाडा हैं। इसलिए मुझे लगता है कि दोनों मिलकर चार या इससे अधिक विकेट लेंगे। आरसीबी बेहतर टीम है इसलिए मैं उनसे जीत की उम्मीद करता हूं, लेकिन टूर्नामेंट को और दिलचस्प बनाने के लिए पंजाब को जीतना चाहिए।
youtube-cover

टॉप 2 में पहुँचने की उम्मीदों को जिन्दा रखने के लिए आरसीबी के लिए जीत जरूरी है - आकाश चोपड़ा

प्लेऑफ के दृष्टिकोण से आरसीबी के पास अभी दो मैच बाकी हैं लेकिन अगर लीग चरण का समापन अंकतालिका में टॉप 2 में करना है तो फिर उन्हें शेष दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

आकाश चोपड़ा ने यह भी बताया कि बैंगलोर टॉप 2 में क्यों रहना चाहेगी क्योंकि इन टीमों को फाइनल में पहुंचने के लिए एक अतिरिक्त मौका मिलता है। उन्होंने कहा,

आरसीबी को बस यह मैच जीतना है। पंजाब के विपरीत यह उनका 13वां मैच है, जिसके पास एक अतिरिक्त मैच है। अगर आरसीबी जीत जाती है, तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, जिसका मतलब है कि वह लगभग क्वालीफाई कर जाएंगे। लेकिन वे टॉप 2 में समाप्त करना चाहेंगे क्योंकि आईपीएल इतिहास में केवल एक बार किसी टीम ने टॉप 2 से बाहर रहने के बावजूद ट्रॉफी जीती है। इसलिए अगर आरसीबी 'ई साला कप नामदे' करना चाहती है तो अगले दो गेम जीतें, 18 अंकों पर और शीर्ष 2 स्थानों पर समाप्त करें और ट्रॉफी जीतने का खुद को बेहतर मौका दे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment