Create
Notifications
Advertisement

मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम XI, आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को कप्तान चुना 

  • सचिन तेंदुलकर की जगह रोहित शर्मा को कप्तान चुनकर आकाश चोपड़ा ने चौंकाया
  • आकाश चोपड़ा ने टीम में 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 22 May 2020, 13:16 IST

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार खिताब जीते हैं
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार खिताब जीते हैं

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस की अपनी ऑल टाइम XI चुनी है। आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है एवं टीम में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को ही इस टीम का कप्तान भी चुना है। हालाँकि आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या जैसे दिग्गजों को भी शामिल किया है।

आकाश चोपड़ा ने टीम में सलामी बल्लेबाजों के तौर पर सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या को चुना है, वहीं कप्तान रोहित शर्मा को उन्होंने तीसरे स्थान पर रखा है। विकेटकीपर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने टीम में अम्बाती रायडू को जगह दी है। इसके बाद उन्होंने टीम में तीन ऑलराउंडरों को शामिल किया है, जिसमें किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या शामिल हैं।

गेंदबाजी विभाग में आकाश चोपड़ा ने हरभजन सिंह को स्पिनर के तौर पर टीम में जगह दी है। तेज़ गेंदबाजी आक्रमण में आकाश चोपड़ा ने ज़हीर खान और जसप्रीत बुमराह के साथ दिग्गज लसिथ मलिंगा को शामिल किया है। 

यह भी पढ़ें - चेन्नई सुपर किंग्स की ऑल टाइम एकादश, आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी टीम

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन किया है

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 2013 से 2019 तक चार बार खिताब पर कब्ज़ा किया है। रोहित शर्मा ने अभी तक 109 मैचों में टीम की कप्तानी की है और उसमें से 64 मैचों में जीत हासिल की है। रोहित शर्मा ने इसके अलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल इतिहास में अबसे ज्यादा रन भी बनाये हैं। उनके नाम 143 मैचों में 3728 रन हैं और वह आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार हैं। 

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने भी 55 मैचों में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है, जिसमें से 32 मैचों में टीम को जीत मिली। हालाँकि आकाश चोपड़ा ने सफलता को तरजीह देते हुए रोहित शर्मा को ही टीम का कप्तान चुना है। इससे पहले आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपरकिंग्स की ऑल टाइम XI भी चुनी थी और बिना किसी दो राय के महेंद्र सिंह धोनी को टीम का कप्तान नियुक्त किया था। 

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम मुंबई इंडियंस XI

रोहित शर्मा (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या, अम्बाती रायडू (विकेटकीपर), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, हरभजन सिंह, ज़हीर खान, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह


Published 22 May 2020, 13:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit