Create
Notifications

"IPL के बचे हुए मुकाबले टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेलना आसान नहीं है"

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल (IPL) के बचे हुए मुकाबले टी20 वर्ल्ड कप से पहले कराने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उस वक्त आईपीएल का आयोजन कराना आसान नहीं होगा।

ऐसी रिपोर्ट्स आई थी कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद कराना चाहती है। हाल ही में ये भी खबर आई थी कि चार इंग्लिश काउंटीज ने आईपीएल 2021 के मैचों का आयोजन सितंबर में कराने का ऑफर दिया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक काउंटी टीमें सरे, वारविकशायर, द् एमसीसी और लंकाशायर ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर बीसीसीआई को ये ऑफर देने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: "शिमरोन हेटमायर अपनी क्षमता के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और मुझे इसकी चिंता है"

आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों को लेकर दी प्रतिक्रिया

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि इंग्लैंड में आईपीएल का आयोजन कराने में काफी दिक्कतें आ सकती हैं। इतने सारे डोमेस्टिक और इंटरनेशनल प्लेयर्स को क्वांरटीन करना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो ये आसान नहीं है। तीन से चार बड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। पहला तो ये कि सभी प्लेयर्स को वहां ले जाकर क्वांरटरीन करना। वहां पर पूरी दुनिया के प्लेयर्स को जाकर क्वांरटीन होना पड़ेगा। दूसरी चीज ये कि सभी देश उस वक्त वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे होंगे। उनके कहीं ना कहीं मैच शेड्यूल होंगे।

आकाश चोपड़ा ने यूएई में भी आईपीएल आयोजन की संभावनाओं को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

क्या आईपीएल का आयोजन दोबारा यूएई में हो सकता है ? वहां पर क्वांरटीन नियम ज्यादा सख्त नहीं हैं। लेकिन दिक्कत ये है कि वहां पर केवल 3 ग्राउंड हैं। अगर आप आईपीएल के 31 मैच पहले खेलेंगे तो फिर उसके बाद वर्ल्ड कप कितना लंबा होगा। पिंच कंडीशंस के हिसाब से मुझे नहीं लगता है कि ये सही होगा।

ये भी पढ़ें: "हमें अभी भी काफी हैरानी हो रही है कि ऋद्धिमान साहा कैसे कोरोना पॉजिटिव आ गए"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...