Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के फॉर्मेट में बदलाव को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

टी20 वर्ल्ड कप
टी20 वर्ल्ड कप
सावन गुप्ता
visit

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फॉर्मेट में बदलाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शायद आईसीसी के ऊपर डोमेस्टिक टी20 लीग्स का दबाव रहा होगा और इसी वजह से उन्होंने वर्ल्ड कप में मैचों की संख्या ज्यादा कर दी है।

आईसीसी ने 2024 से लेकर 2031 तक के सभी टूर्नामेंट्स का ऐलान कर दिया है। आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप और मेंस टी20 वर्ल्ड कप का और विस्तार किया जाएगा। वहीं क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर ये है कि चैंपियंस ट्रॉफी की एक बार फिर से वापसी हो रही है। 2017 के बाद से इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: "अगर विदेशी प्लेयर्स IPL में खेलने के लिए यूएई नहीं गए तो फिर उनकी सैलरी कट हो सकती है"

टी20 वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 55 मैच

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 20 टीमों का कर दिया जाएगा। 2024, 2026, 2028 और 2030 के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी और कुल मिलाकर एक टूर्नामेंट में 55 मुकाबले होंगे।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि शायद आईसीसी को दुनिया भर की टी20 लीग्स से खतरा महसूस हो रहा था और इसी वजह से उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप को लंबा करने का फैसला किया। आकाश चोपड़ा ने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप में अब 20 टीमें होंगी। आईसीसी के ऊपर शायद डोमेस्टिक टी20 लीग्स का दबाव था और इसी वजह से वर्ल्ड टी20 में अब 55 मैच खेले जाएंगे। ये आईपीएल की तरह ही बड़ा हो गया है। आईसीसी हर दो साल पर एक बेहतरीन टी20 लीग का आयोजन कराना चाहती है लेकिन ये लीग नहीं है बल्कि टूर्नामेंट है। इसमें फ्रेंचाइज नहीं बल्कि देश खेलेंगे।

आकाश चोपड़ा ने आगे टी20 वर्ल्ड कप के फॉर्मेट के बारे में विस्तार से चर्चा की और बताया कि किस तरह से इसमें मुकाबले होंगे।

ये भी पढ़ें: टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now