Create
Notifications

साउथ अफ्रीका टूर पर शायद जडेजा को मौका मिले और अश्विन को ड्रॉप कर दिया जाए, पूर्व खिलाड़ी का बयान

रविंद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों ही इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं
रविंद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों ही इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका टूर पर स्पिनर्स के चयन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि अगर अश्विन (Ashwin) और जडेजा (Ravindra Jadeja) में से किसी एक स्पिनर का चयन करना हो तो फिर किसे मौका मिलेगा। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जडेजा को शायद अश्विन के ऊपर तरजीह दिया जाए क्योंकि उनके खेलने से टीम का बैलेंस बना रहता है। हालांकि वास्तव में अश्विन प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के हकदार हैं लेकिन शायद जडेजा उनसे आगे निकल जाए।

रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। हालांकि विदेशी दौरों पर भारतीय टीम सिर्फ एक ही स्पिनर के साथ उतरती है और ऐसे में सवाल ये होगा कि अश्विन और जडेजा में से किसे ड्रॉप किया जाएगा।

जो सातवें नंबर पर बैटिंग करेगा उसे ही मौका मिलेगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अश्विन और जडेजा को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये काफी मुश्किल फैसला है। मेरे हिसाब से तो अश्विन को खेलना चाहिए लेकिन शायद जडेजा को मौका मिले। ऐसा नहीं है कि अश्विन से ज्यादा विकेट जडेजा चटका देंगे बल्कि टीम के बैलेंस के लिए उन्हें मौका दिया जा सकता है। अगर आप पांच बल्लेबाजों के साथ जाते हैं और ऋषभ पंत छठे नंबर पर खेलते हैं तो फिर सातवें नंबर पर एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत होगी जो बल्लेबाजी भी कर सके। देखने वाली बात होगी कि कौन इस नंबर पर ज्यादा अच्छी तरह से बल्लेबाजी करने में सक्षम है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका टूर पर भारतीय टीम को टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज की शुरूआत पहले होगी।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...