Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने WTC की बेस्ट इलेवन का किया ऐलान, कई खिलाड़ी बाहर

Iविराट कोहली
विराट कोहली
SENIOR ANALYST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) की बेस्ट इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने पूरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स का चयन किया है। आकाश चोपड़ा की इस टीम में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर आकाश चोपड़ा ने भारत के रोहित शर्मा और श्रीलंका के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने का चयन किया। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान 64 की औसत से 1030 रन बनाए हैं। जबकि दूसरी तरफ दिमुथ करुणारत्ने ने 55 की औसत से 999 रन बनाए।

इसके बाद तीसरे और चौथे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन का चयन किया है। उन्होंने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। मार्नस लैबुशेन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 1675 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में दो ऐसे मौके जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 500 से ज्यादा रन बनाकर भी मैच हार गई

केन विलियमसन को आकाश चोपड़ा ने इस टीम का कप्तान बनाया है। वहीं बेन स्टोक्स ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत का चयन किया है जिन्होंने 662 रन टूर्नामेंट के दौरान बनाए।

गेंदबाजों की अगर बात करें तो आकाश चोपड़ा ने पैट कमिंस, रविचंद्रन अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड और टिम साउदी को चुना है। मिचेल स्टार्क और जेम्स एंडरसन जैसे दिग्गज गेंदबाजों को उन्होंने लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज कप्तान जो अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कभी नंबर एक रैंकिंग नहीं हासिल कर पाए

आकाश चोपड़ा की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, केन विलियमसन (कप्तान), ऋषभ पंत, बेन स्टोक्स, पैट कमिंस, रविचंद्रन अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड और टिम साउदी।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now