आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

आरसीबी
आरसीबी

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है और विराट कोहली को इस टीम का कप्तान बनाया है। कोहली ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 177 मैचों में 5412 रन बनाए हैं और इस वजह से उनकी टीम में जगह बनती है।

आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम इलेवन में क्रिस गेल और विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना है। गेल ने आरसीबी की तरफ से कई सीजन में हिस्सा लिया और उन्होंने कई जबरदस्त प्रदर्शन भी इस टीम की तरफ से आईपीएल में किए हैं। इसके बाद नंबर 3 पर उन्होंने के एल राहुल को रखा है जो इस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं। नंबर 4 पर आकाश चोपड़ा ने तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को चुना है।

ये भी पढ़ें:बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में एम एस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

आकाश चोपड़ा ने नंबर 5 पर न्यूजीलैंड के दिग्गज रॉस टेलर का चयन किया है और छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने रॉबिन उथप्पा को चुना है। आपको बता दें कि रॉस टेलर और रॉबिन उथप्पा शुरुआती सीजन में आरसीबी की टीम का प्रमुख हिस्सा थे। स्पिन गेंदबाज के तौर पर आकाश चोपड़ा ने अनिल कुंबले और युजवेंद्र चहल को चुना है। कुंबले ने आरसीबी की कप्तानी भी की है। तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने मिचेल स्टार्क, जहीर खान और आर विनय कुमार का चयन किया है।

आकाश चोपड़ा ने डेल स्टेन का नहीं किया चयन

आकाश चोपड़ा ने कहा कि वो डेल स्टेन का चयन इस टीम में करना चाहते थे, क्योंकि वो आरसीबी के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं लेकिन एक आईपीएल इलेवन में सिर्फ 4 ही विदेशी खिलाड़ियों के चयन का नियम है, इसलिए डेल स्टेन की जगह नहीं बन पाई।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अचानक टीम से बाहर कर दिया गया और फिर वो वापसी नहीं कर पाए

आपको बता दें कि आरसीबी ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। टीम फाइनल तक कई बार जरुर पहुंची है लेकिन फाइनल मुकाबला कभी नहीं जीता। इसके बावजूद आरसीबी की टीम आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक है। फैंस की जब बात आती है तो चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस से कम फैन फॉलोइंग आरसीबी की नहीं है। हालांकि इस टीम को अभी भी अपने पहले आईपीएल खिताब का इंतजार है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now