Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स के आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) से ओपनिंग कराने की बात कही है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर राजस्थान रॉयल्स की आइडियल प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने जोस बटलर और बेन स्टोक्स को शामिल किया है। पिछले सीजन भी बेन स्टोक्स ने कई मैचों में पारी की शुरुआत की थी और बेहतरीन बैटिंग की थी।

ये भी पढ़ें: कुमार संगकारा ने भारत के खिलाफ 2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया

वहीं मिडिल ऑर्डर में आकाश चोपड़ा ने पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों को ही जगह दी है। तीसरे नंबर पर उन्होंने कप्तान संजू सैमसन को रखा है। चौथे नंबर पर रियान पराग और राहुल तेवतिया को पांचवे पोजिशन पर रखा है। इसके अलावा आरसीबी से आए युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी उन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह दी है और उन्हें छठे पायदान पर रखा है।

आकाश चोपड़ा ने इस प्लेइंग इलेवन में युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को शामिल नहीं किया है। पिछले सीजन भी उन्हें ज्यादा मैचों में मौका नहीं मिला था।

सातवें नंबर पर उन्होंने क्रिस मॉरिस को जगह दी है जिन्हें फ्रेंचाइजी ने सबसे महंगी रकम में खरीदा था। मॉरिस पिछले सीजन आरसीबी का हिस्सा थे लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने काफी महंगी बोली लगाते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

गेंदबाजों के तौर पर आकाश चोपड़ा ने श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी और जब तक जोफ्रा आर्चर उपलब्ध नहीं रहते हैं तब तक के लिए मुस्तफिजुर रहमान का चयन किया है।

आकाश चोपड़ा ने चुनी राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी और मुस्तफिजुर रहमान।

ये भी पढ़ें: "दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस को कड़ी टक्कर दे सकती है"


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...