Create
Notifications

IPL 2O20 - आकाश चोपड़ा ने इस सीजन के टॉप - 6 बल्लेबाजों का किया चयन

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता
visit

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने इस आईपीएल (IPL) सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 6 दिग्गज बल्लेबाजों का चयन किया है। वहीं कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो इस लिस्ट में जगह नहीं बना पाए। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने बल्लेबाजों का चयन किया।

आकाश चोपड़ा ने छठे नंबर पर एबी डीविलियर्स का चयन किया और कहा कि बहुत से लोग मेरे इस चयन से सहमत नहीं होंगे। सब यही कहेंगे कि एबी डीविलियर्स ने टूर्नामेंट तो जीत नहीं। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, ये उनका काम नहीं है। उन्होंने 2018 से लेकर अब तक आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है। इस सीजन भी वो ही सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच रहे। इसके अलावा उन्होंने अकेले दम पर सबसे ज्यादा मैच भी जिताए हैं, इसलिए वो मेरी इस लिस्ट में हैं।

मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव को आकाश चोपड़ा ने पांचवे नंबर पर रखा। उनके मुताबिक भारतीय टीम में चयन नहीं होने के बावजूद सूर्यकुमार यादव ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करना जारी रखा। जिस तरह की बैटिंग इस सीजन उन्होंने की वो लाजवाब है।

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने ईशान किशन का चयन किया और उनके छक्के मारने की क्षमता से काफी प्रभावित हुए। दिग्गज कमेंटेटर के मुताबिक ईशान किशन ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ जबरदस्त छक्के लगाए और उनका भी नाम इंडियन टीम में नहीं होने से मैं निराश हूं।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

केकेआर के पूर्व खिलाड़ी ने आगे डेविड वॉर्नर को इस सीजन का तीसरा सबसे बेस्ट बल्लेबाज बताया और कहा कि लगातार 6 सीजन 500 से ज्यादा रन बनाना काफी बड़ी बात है। वो भले ही इस सीजन लय में नहीं दिखे लेकिन टीम के लिए अहम पारियां जरुर खेलीं। इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने शिखर धवन को इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रखा और कहा कि वो आईपीएल में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं और दिल्ली कैपिटल्स टीम के वो दिल हैं।

के एल राहुल को आकाश चोपड़ा ने पहले नंबर पर रखा

पहले नंबर पर आकाश चोपड़ा ने अपनी इस लिस्ट में के एल राहुल को रखा जिन्होंने इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाए और ऑरैंज कैप का खिताब जीता। उन्होंने कहा कि राहुल की टीम भले ही टूर्नामेंट में ज्यादा आगे नहीं गई लेकिन उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा। आरसीबी के खिलाफ उनकी शतकीय पारी टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक है।

ये भी पढ़ें: वीरेंदर सहवाग ने उन 5 खिलाड़ियों के नाम बताए जो इस सीजन पूरी तरह फ्लॉप रहे


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now