Create
Notifications

सौरव गांगुली ने अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

टी20 वर्ल्ड कप
टी20 वर्ल्ड कप
SENIOR ANALYST
Modified 13 Nov 2020

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल भारत में होगा और बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गांगुली के मुताबिक इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करना बीसीसीआई के लिए काफी बड़ी बात है।

आईसीसी द्वारा जारी अफिशियल रिलीज में सौरव गांगुली ने कहा कि जब किसी ग्लोबल टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो उसको लेकर काफी चर्चा होती है और एक अलग तरह का माहौल बनता है। वो एक प्रशासक के तौर पर टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

सौरव गांगुली ने कहा "मैं एक प्लेयर के तौर पर आईसीसी इवेंट्स का हिस्सा रह चुका हूं और जानता हूं कि जब आईसीसी का कोई इवेंट होता है तो उसका माहौल ही अलग होता है और दुनिया भर के करोड़ों फैंस इसे देखते हैं। अब एक प्रशासक के तौर पर मैं आईसीसी इवेंट में अपना रोल अदा करने को लेकर उत्साहित हूं। क्योंकि हम अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले हैं।"

ये भी पढ़ें: पिछले 13 साल में केकेआर को सबसे ज्यादा नुकसान सूर्यकुमार यादव के रूप में हुआ है - गौतम गंभीर

अगले साल भारत में होगा टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन

टी20 वर्ल्ड कप
टी20 वर्ल्ड कप

आपको बता दें कि मेंस टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल भारत में होगा। 5 साल के बाद इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। 2016 में आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही हुआ था।

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें पापुआ न्यू गिनी की भी टीम है। जो भी टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी उनके नाम इस प्रकार हैं।

अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, इंडिया, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, ओमान, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे पोस्टपोन करना पड़ा। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से इस बार के टूर्नामेंट को स्वैप कर लिया। अब 2022 में भारत में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होगा।

ये भी पढ़ें: अपना पहला आईपीएल सीजन खेलने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने निराश किया

Published 13 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now