Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पिछले 13 साल में केकेआर को सबसे ज्यादा नुकसान सूर्यकुमार यादव के रूप में हुआ है - गौतम गंभीर

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 12 Nov 2020, 10:46 IST
Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक टीम ने भले ही पिछले कुछ सीजन से आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है लेकिन उन्हें सबसे बड़ा नुकसान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के रूप में हुआ है। गौतम गंभीर के मुताबिक इस दिग्गज खिलाड़ी को रिलीज करके केकेआर ने बड़ी गलती की।

सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 16 मैचों में 480 रन बनाए और कई बार टीम को जीत की दहलीज तक लेकर गए। हालांकि वो एक समय कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हुआ करते थे लेकिन 2018 की मेगा नीलामी से पहले केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया था और ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीद लिया था। केकेआर के लिए सूर्यकुमार यादव लोअर ऑर्डर में बैटिंग करते थे और इसीलिए 4 सीजन में केवल 608 रन ही बना पाए थे। हालांकि मुंबई की टीम में उन्हें टॉप ऑर्डर में खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसे सही भी साबित किया।

सूर्यकुमार यादव को रिलीज करके केकेआर ने बड़ी गलती कर दी - गौतम गंभीर

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

गौतम गंभीर के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को रिलीज करके केकेआर ने बड़ी गलती कर कर दी। उनके मुताबिक वो टीम के उपकप्तान थे और किसी भी क्रम पर बैटिंग करने के लिए तैयार थे। इसके अलावा मेरे जाने के बाद वो कप्तान भी बनाए जा सकते थे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर उन्होंने कहा,

शायद पिछले 13 साल में सूर्यकुमार यादव के रूप में केकेआर को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। वो युवा प्लेयर थे और केकेआर के लिए 4 सालों तक खेला। उस समय हमारी बैटिंग जिस तरह की थी उसकी वजह से वो अपनी मनपसंद जगह पर नहीं खेल पाए। मनीष पांडे नंबर 3 पर बैटिंग करते थे और सूर्या 6 या 7 पर आते थे। जब मैं कप्तान था तो वो टीम के उपकप्तान थे और उनके अंदर मुझे लीडरशिप क्वालिटी दिखी थी। वो बहुत ही निस्वार्थ खिलाड़ी हैं। वो इस तरह के प्लेयर हैं कि किसी भी क्रम में बैटिंग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों वनडे टीम में संजू सैमसन की जगह ईशान किशन को मौका मिलना चाहिए था

Published 12 Nov 2020, 10:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit