Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने आंद्रे रसेल के बैटिंग पोजिशन पर उठाए सवाल

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 25 Apr 2021
न्यूज़

केकेआर (KKR) के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आंद्रे रसेल (Andre Russell) के बैटिंग पोजिशन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आंद्रे रसेल का प्रयोग सही तरह से नहीं कर पा रही है और इसकी वजह ये है कि उन्हें बैटिंग ऑर्डर में काफी नीचे भेजा जा रहा है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में आंद्रे रसेल 16वें ओवर में बैटिंग करने के लिए आए। केकेआर का स्कोर 94/5 था और टीम को आंद्रे रसेल से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद थी। हालांकि वो धुआंधार पारी नहीं खेल पाए।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर केकेआर के बैटिंग परफॉर्मेंस और आंद्रे रसेल के बैटिंग पोजिशन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

केकेआर आंद्रे रसेल को पूरी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दे रही है। वो रसेल को काफी नीचे भेज रहे हैं और तब गेंदें काफी कम रह जाती हैं। केकेआर के पास वो बाजूका है जिसका वो प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं। विरोधी टीमों को ये डर रहता है कि आंद्रे रसेल आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करेंगे लेकिन वो काफी नीचे बैटिंग करते हैं। इससे उनका इम्पैक्ट नहीं रह जाता है।

ये भी पढ़ें: चेतन सकारिया की जबरदस्त बॉलिंग को लेकर संजू सैमसन का बयान, कहा बड़े स्टेज के लिए हैं तैयार

आंद्रे रसेल को दिनेश कार्तिक से पहले बैटिंग के लिए आना चाहिए था - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक आंद्रे रसेल को 11वें ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाना चाहिए था जब इयोन मोर्गन का विकेट गिरा था। उन्होंने कहा,

ये टैक्टिकल गलतियां हैं जो केकेआर की टीम कर रही है। जब 10.2 ओवर में विकेट गिरा था तो पिछले मुकाबले से सीख लेते हुए मैं आंद्रे रसेल को बैटिंग के लिए भेजता। शायद वो रन नहीं बना पाते लेकिन अगर वो चल जाते तो केकेआर बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहती। आंद्रे रसेल को और ज्यादा गेंद खेलने की जरुरत है।

ये भी पढ़ें: "शुभमन गिल IPL के आखिर तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में होंगे"

Published 25 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now