Create
Notifications

'हार्दिक पांड्या एक गेंदबाज के रूप में फॉर्म में नहीं हैं'

ANALYST

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर अब तक खेले गए दो एकदिवसीय मैचों में एक बार बैटिंग करने के लिए आए लेकिन फ्लॉप रहे हैं। गेंदबाजी में भी वह लय में नजर नहीं आए हैं। उनकी गेंदों से बल्लेबाजों को परेशानी में नहीं देखा गया है। पांड्या की गेंदबाजी को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा का बयान आया है।

ESPN से बातचीत में चोपड़ा ने कहा कि ऐसा नजर नहीं आता कि पांड्या गेंदबाजी के लिए फिट हैं। फॉर्म खराब है या फिटनेस, इस बारे में कहना मुश्किल है। उन्होंने लम्बे समय से गेंदबाजी नहीं की है। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 2-4 ओवर की गेंदबाजी की थी। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। आईपीएल में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। टेस्ट क्रिकेट से उन्होंने खुद को लगभग अनुपलब्ध कर लिया है।

आकाश चोपड़ा का पूरा बयान

चोपड़ा ने यह भी कहा कि उसे उनको तरह से आंकना कठिन है, लेकिन वह निश्चित रूप से फॉर्म में नहीं दिखते हैं। वह लय में नहीं हैं और वह नो बॉल कर रहे हैं। ऐसा तब होता है जब आपके पास गेंदबाजी से संबंधित मैच का समय नहीं होता है। वह फिट है या नहीं, केवल वही जवाब दे सकते हैं कि उनका शरीर कैसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक गेंदबाज के तौर पर हार्दिक पांड्या फॉर्म में नहीं हैं।

इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले हार्दिक की गेंद से फॉर्म में वापसी भारत के लिए महत्वपूर्ण होगी। वह वर्तमान में मेन इन ब्लू के लिए मैदान में एकमात्र वास्तविक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और उनकी गेंदबाजी संयुक्त अरब अमीरात में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत की सफलता तय करने में एक बड़ी भूमिका निभाएगी।

यह देखा जाना है कि हार्दिक शुक्रवार को मेजबान टीम के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में गेंद से कमाल कर पाते हैं या नहीं। भारत पहले दो वनडे में लगातार जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज पहले ही सील कर चुका है। अंतिम मैच में श्रीलंकाई टीम साख बचाने का प्रयास करेगी। टीम इंडिया का प्रयास यही रहेगा कि सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया जाए।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now