इम्पैक्ट प्लेयर नियम से पहले हार्दिक पांड्या की अहमियत ज्यादा थी...मुंबई इंडियंस में जाने की खबरों को लेकर आया बयान

हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है
हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस (MI) में जाने की खबरों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या का गुजरात से मुंबई में जाना इतना बड़ा मूव नहीं होना चाहिए। इम्पैक्ट प्लेयर रूल का नियम आने से पहले ये एक बड़ा ट्रांसफर होता लेकिन अब नहीं है।

दरअसल ऐसी खबरें आ रही हैं कि हार्दिक पांड्या अब मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे। गुजरात टाइटंस से ट्रेड होकर वो मुंबई इंडियंस की टीम में चले गए हैं। अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन खबरों के मुताबिक गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच हार्दिक पांड्या को लेकर डील पक्की हो चुकी है।

गुजरात टाइटंस को एक टीम के तौर पर लाभ नहीं होगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक जिस खिलाड़ी ने आपकी टीम को टाइटल जिताया हो उसे रिलीज करना काफी चौंकाने वाला फैसला है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

गुजरात टाइटंस की टीम को आर्थिक तौर पर भले ही इसका फायदा हो लेकिन एक टीम के तौर पर इससे उन्हें कोई लाभ नहीं मिलेगा। एक कप्तान जिसने आपको पहले साल में टाइटल जिताया और दूसरे साल में फाइनल तक लेकर गया, अब वो आपकी टीम का हिस्सा नहीं है। अगर वो ऐसा कर रहे हैं तो शायद उन्होंने कुछ सोचा हो। ये एक बिजनेस वाला मूव भी हो सकता है। अब वो एक ऐसे प्लेयर की तलाश करेंगे जो हार्दिक को रिप्लेस कर सके। हालांकि इम्पैक्ट प्लेयर रूल से पहले हार्दिक ज्यादा उपयोगी थे, क्योंकि किसी भी खिलाड़ी के पास दो स्किल नहीं होते थे।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या कई सालों तक मुंबई इंडियंस के लिए ही खेले और काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि पिछले दो साल से वो गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे थे और उनके लिए भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। हार्दिक की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में टाइटल जीत लिया था और पिछली बार वो फाइनल तक भी पहुंचे थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता