विराट कोहली के अलावा बाकी बल्लेबाज...साउथ अफ्रीका में भारतीय खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को लेकर आया बड़ा बयान

विराट कोहली ने पिछली बार काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था
विराट कोहली ने पिछली बार काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के बल्लेबाजों को पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर साउथ अफ्रीका में भारत को अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतनी है तो फिर बल्लेबाजों को बेहतर खेल दिखाना होगा। आकाश चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा बाकी जितने भी बल्लेबाज हैं, उनका औसत दक्षिण अफ्रीका में उतना अच्छा नहीं रहा है।

टीम इंडिया ने अभी एक बार भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और इस बार उनके सामने अच्छा मौका है कि वो ये कारनामा पहली बार करें। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। सबसे ज्यादा निगाहें इस बार दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के ऊपर होंगी कि वो किस तरह का परफॉर्मेंस वर्ल्ड कप 2023 के दौरान करते हैं।

विराट कोहली साउथ अफ्रीका में एकमात्र सफल खिलाड़ी रहे हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि केवल विराट कोहली ही साउथ अफ्रीका में बेहतर कर पाए हैं। उन्होंने कहा,

आपके दिमाग में शायद ये सवाल होगा कि हम आखिर साउथ अफ्रीका में क्यों नहीं जीत पाए हैं। मेरे हिसाब से सबसे बड़ा कारण ये है कि पूरी दुनिया में बल्लेबाजी के लिए ये सबसे मुश्किल जगह है। यहां पर गेंद सीम, स्विंग और बाउंस होती है। अगर आप इस टीम को देखें तो विराट कोहली इकलौते ऐसे प्लेयर हैं, जिनका साउथ अफ्रीका में औसत उनके करियर एवरेज के करीब है। बाकी हर एक प्लेयर दक्षिण अफ्रीका में उतना अच्छा नहीं है। यहां तक पूरी अफ्रीकी टीम का भी टेस्ट क्रिकेट में औसत काफी साधारण है। विराट कोहली इस मामले में सबसे आगे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज से मैदान में वापसी कर रहे हैं। इन दोनों ही प्लेयर्स के ऊपर सबसे ज्यादा दारोमदार रहेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता