रविचंद्रन अश्विन के खराब परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व दिग्गज ने जताई निराशा

Nitesh
2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के निराशाजनक परफॉर्मेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अश्विन का चौथी पारी में विकेट ना चटकाना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा चिंता का विषय है।

रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 64.1 ओवरों में सिर्फ तीन विकेट चटकाए। इनमें से दो विकेट तो उन्होंने सेंचूरियन टेस्ट मैच के दौरान लिए थे। इसके बाद दो मैचों में उनका परफॉर्मेंस काफी खराब रहा।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा "रविचंद्रन अश्विन से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। मेरी राय में खासकर चौथी पारी में अश्विन के विकेट नहीं चटकाने से टीम इंडिया को काफी नुकसान हुआ। रविंद्र जडेजा टीम में नहीं थे इसलिए अश्विन को निश्चित तौर पर खेलना था। उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी थी और इसी वजह से उनसे रनों की भी उम्मीद थी। उन्होंने 46 रनों की सिर्फ एक बेहतरीन पारी खेली थी लेकिन इसके बाद उन्होंने रन नहीं बनाए।"

बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे अश्विन

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे। तीन मैचों की छह पारियों में वो सिर्फ 89 रन ही बना पाए, जिसमें से 46 रन उनके वांडरर्स के मैदान में आए थे और बाकी पारियों में उनके बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं निकले।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन 3 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया और इसके साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता