Create
Notifications

'टीम इंडिया के टॉप-3 वर्ल्‍ड में बेस्‍ट हैं बॉस'

आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के टॉप-3 बल्‍लेबाजों की तारीफ की
आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के टॉप-3 बल्‍लेबाजों की तारीफ की
Vivek Goel
visit

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारतीय (India Cricket team) बल्‍लेबाजी क्रम के टॉप-3 बल्‍लेबाजों केएल राहुल (KL Rahul), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को विश्‍व में सर्वश्रेष्‍ठ करार दिया है। भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के खिलाफ मैच की तैयारी में जुटी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए पूर्व ओपनर ने ध्‍यान दिया कि 2016 टी20 विश्‍व कप के बाद भारत के टॉप-3 बल्‍लेबाजों में प्रत्‍येक ने 1500 से ज्‍यादा रन बनाए हैं। इन तीनों बल्‍लेबाजों ने सभी टी20 इंटरनेशनल मैचों में नहीं खेलकर भी उपलब्धि हासिल की। भारतीय टीम इससे बेहद मजबूत बनी।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'हमारे टॉप-3 विश्‍व के सर्वश्रेष्‍ठ हैं। और मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा क्‍योंकि मैं भारतीय हूं। अगर आप 2016 से टी20 प्रारूप के बल्‍लेबाजी आंकड़ें निकालेंगे तो निश्चित ही बाबर आजम नंबर-1 है क्‍योंकि उन्‍होंने 2204 रन बनाए। मगर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली- तीनों ने 1500 से ज्‍यादा रन बनाए हैं। यहां बड़ी चीज यह है कि तीनों खिलाड़‍ियों ने एक बार में ज्‍यादा मैच नहीं खेले। इन्‍होंने सभी टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया और उनके लिए मैच चुने। मगर फिर भी उन्‍होंने 1500 से ज्‍यादा रन बनाए, जिसका मतलब है कि हमारी टीम मजबूत है। वो दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ हैं और ये बात सिर्फ हम ही नहीं कह रहे हैं।'

रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ने टी20 विश्‍व कप के अभ्‍यास मैचों में एक-एक अर्धशतक जमाया है। राहुल ने आईपीएल 2021 में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 62.60 की औसत से 626 रन बनाए थे।

वहीं कप्‍तान विराट कोहली मिडिल ओवर्स में संघर्ष करते हुए नजर आए। कोहली को उम्‍मीद होगी कि वह लय में लौटकर विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाए।

टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश हैं आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने टी20 विश्‍व कप से पहले भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है। चोपड़ा ने कहा, '2016 टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टीम का प्रदर्शन अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कैसा रहा? यह बहुत जरूरी है। हमने 88 मैच खेले हैं, जो कि शीर्ष टीमों में सबसे ज्‍यादा हैं। अगला सर्वश्रेष्‍ठ पाकिस्‍तान का है, जिन्‍होंने 82 मैच खेले हैं। हमसे बेहतर जीत का प्रतिशत सिर्फ अफगानिस्‍तान का है, जिन्‍होंने कई सहायक टीमों के खिलाफ मुकाबले खेले हैं। भारत ने अधिकांश बड़ी टीमों के खिलाफ मैच खेले हैं, जहां हमने 88 में से 60 मैच जीते हैं। हमारा जीत प्रतिशत 70.5 प्रतिशत है, जो 50 से ज्‍यादा मैच खेलने वाली टीमों में सर्वश्रेष्‍ठ हैं। यह बेहतरीन है।'


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now