"विराट कोहली ने फैब-4 में वापसी कर ली है" - इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आया बयान

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) की शुरुआत से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने जमकर तारीफ की है। चोपड़ा ने कोहली की जबरदस्त वापसी की तारीफ की और यह भी कहा कि वह अब वापस फैब-4 का हिस्सा बन गए हैं।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज करना है, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाना है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वाड काफी पहले घोषित हो गया था और उसमें विराट कोहली का भी नाम है। कोहली काफी शानदार फॉर्म में हैं और वह इसका फायदा आगामी सीरीज में उठाना चाहेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों के फैब-4 क्लब में विराट कोहली के अलावा, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रुट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को शामिल किया जाता है। हालाँकि, जब कोहली खराब फॉर्म से गुजर रहे थे तब कई जानकारों ने उन्हें इस क्लब से बाहर कर दिया था।

इस बीच आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि कोहली ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट के फैब-4 खिलाड़ियों में वापसी की है। उन्होंने कहा,

मैंने भी कहा था कि वह अब फैब 4 का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वह अब हैं। यह उस समय, दो साल की अवधि में रनों के बारे में था, लेकिन वह फिर से वापस आ गए हैं। स्टीव स्मिथ दूर हो गए हैं। केन विलियमसन भी 50-50 पर जा रहे हैं लेकिन यह लड़का अभी भी वहीं है। वह तब भी वहीं थे और अब फिर वापस आ गए हैं।

गौरतलब हो कि विराट कोहली काफी समय तक खराब दौर से गुजरे थे और उनके बल्ले से शतकीय पारियां नहीं देखने को मिली थी लेकिन उन्होंने अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रन बनाने शुरू कर दिए हैं। आगामी सीरीज में इंग्लिश गेंदबाजों से निपटने के लिए उनकी अहम भूमिका होगी। कोहली ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक 113 मैचों की 119 पारियों में 49.15 की औसत से 8848 रन बनाये हैं। उनके नाम 29 शतक और 30 अर्धशतक दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar