Create
Notifications

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने चुने टी20 विश्व कप के लिए 7 भारतीय तेज गेंदबाज

टी20 विश्व कप 2021 17 अक्टूबर से 14 नवम्बर के बीच यूएई में होगा
टी20 विश्व कप 2021 17 अक्टूबर से 14 नवम्बर के बीच यूएई में होगा
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपने यूट्यूब चैनल पर टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिए भारत के तेज गेंदबाजों के चयन को लेकर राय रखी है। उनके अनुसार टीम इंडिया के लिए तीन तेज गेंदबाजों का स्थान पक्का है, जिसमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) का नाम शामिल है। लेकिन स्क्वाड में अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया को चार और गेंदबाज चुनने होंगे। इन चार गेंदबाजों में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), टी नटराजन (T Natrajan), नवदीप सैनी (Navdeep Saini) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का नाम सबसे आगे चल रहा है।

यह भी पढ़ें - भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

श्रीलंका दौरे पर नवदीप सैनी और दीपक चाहर के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहेंगी, तो मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर इस समय इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं, जो आगामी टी20 विश्व कप में अपना नाम देख सकते हैं। मोहम्मद शमी के पास अच्छा खासा अनुभव है। इसलिए वह टीम में जगह बनाने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। शार्दुल ठाकुर ने भी पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया और साथ ही बल्लेबाजी में भी उन्होंने अहम मौकों पर अच्छा करके दिखाया। इसलिए उनका नाम भी इस दौड़ में आगे चल रहा है।

आकाश चोपड़ा के अनुसार टी नटराजन पर भी सभी की निगाहें रहेंगी। हालांकि नटराजन इस समय चोट के कारण बाहर चल रहे है लेकिन जिस तरह से उनका प्रदर्शन आईपीएल और भारत के लिए हाल ही में रहा है। इसलिए उनका नाम भी पीछे नहीं है। स्पिन विभाग में वॉशिंगटन सुन्दर, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा के रूप में आपके पास विकल्प मौजूद हैं। श्रीलंका दौरे पर मौजूद कुलदीप यादव, वरुण चक्रवती और राहुल चाहर के प्रदर्शन पर भी सभी का ध्यान रहेगा। हाल ही में आईसीसी ने टी20 विश्व कप की घोषणा कर दी थी। 17 अक्टूबर से 14 नवम्बर के बीच आगामी टी20 विश्व कप यूएई में खेला जायेगा, जिसका आयोजन भारतीय क्रिकेट बोर्ड करेगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...