Create
Notifications

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

England v India
England v India
Rahul

भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच अगस्त में शुरू हो रही पाँच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया कुछ वार्म-अप मैचों में हिस्सा लेगी। कई दिनों से कयास लगाये जा रहे थे कि भारतीय टीम इस अहम सीरीज से पहले कुछ अभ्यास मैचों में हिस्सा लेना चाहती है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले टीम इंडिया कुछ अभ्यास मैच खेलेगी इस पर ईसीबी ने सहमती जता दी है।

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी, श्रीलंका दौरे पर होटल स्टाफ का बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक टॉप ऑफिसियल ने यह कन्फर्म किया है कि भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज से पहले 2 या 3 टूर मैच खेलने को मिलेंगे। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन इयान व्हाटमोर और सीईओ टॉम हैरीसन जैसे उच्च अधिकारीयों से इस सन्दर्भ में फ़ोन कॉल के जरिये बात की है। हालांकि यह साफ़ नहीं हुआ है कि यह मैच किस टीम के खिलाफ खेले जायेंगे। कोरोना प्रोटोकॉल के चलते इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि इंग्लैंड ए टीम शायद ही उपलब्ध हो पाए। ऐसे में काउंटी क्रिकेट टीम से ही टीम इंडिया के मैच हो सकते है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) से पहले टीम इंडिया को अभ्यास मैच खेलने को नहीं मिला था। इसलिए टीम इंडिया ने इंट्रास्क्वाड मैच खेले, जिसमें खिलाड़ियों की तैयारी अच्छे से नहीं हो पाई और न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ बड़े मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज को मद्देनजर रखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने यह बड़ा फैसला लिया है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय 20 दिन के ब्रेक पर हैं। 14 जुलाई को सभी खिलाड़ी एकत्रित होंगे, जहाँ इस मुख्य सीरीज की तैयारियों में जुट जायेंगे। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जायेगा।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...