Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को करारा जवाब दिया

आकाश चोपड़ा ने पूरे विवाद पर अपनी राय रखी
आकाश चोपड़ा ने पूरे विवाद पर अपनी राय रखी
मयंक मेहता

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानी दिग्गजों को करारा जवाब दिया है। पिछले कुछ दिनों में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय टीम के ऊपर आरोप लगा चुके हैं कि वो 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर हारे थे।

यह पूरा विवाद तब खड़ा हुआ, जब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने दावा किया कि इस बात में कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान को एलिमिनेट करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम जानबूझकर हारी। इससे पहले बेन स्टोक्स की बुक आई थी, जिसमें उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों के एप्रोच के ऊपर हैरानी जताई थी।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें भारतीय टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए थी

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मुद्दे को लेकर कहा,

"मैंने जो टीशर्ट पहनी है, इसमें लिखा है शर्म नहीं आती, थोड़ा सोचकर बोलिए। वकार यूनिस आप आईसीसी के ब्रांड एम्बेस्डर थे और इस तरह के स्टेटमेंट आपने वर्ल्ड कप के दौरान दिए कि भारत जानबूझकर हार गया। बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में जो लिखा है कि उन्हें भारतीय बल्लेबाजों की रणनीति पर हैरानी जताई। हालांकि उन्होंने ऐसा नहीं कहा कि भारत जानबूझकर हार गया।

आकाश चोपड़ा ने कहा भारतीय टीम ने गलतियां की, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो जानबूझकर मैच हार गए। इंग्लैंड अगर इस मैच को अगर हार जाता है, तो वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाते। यह भारत के ज्यादा फायदेमंद होता।

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानियों को कहा कि आपको अपने दम पर टूर्नामेंट जीतना होगा। आप दूसरी टीमों की जीत और हार के ऊपर निर्भर होकर वर्ल्ड कप जैसा टूर्नामेंट नहीं जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम के ऊपर अब्दुल रज्जाक ने लगाया बड़ा आरोप

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाद सिकंदर बख्त ने यह दावा किया कि बेन स्टोक्स ने अपनी बुक में लिखा कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर भारतीय टीम मैच हारी थी। हालांकि बेन स्टोक्स ने खुद इस बात को नकार दिया और ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्होंने ऐसा कभी लिखा ही नहीं और इसी वजह ऐसा कहीं भी मिलेगा भी नहीं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 2019 वर्ल्ड कप के बीच जो मैच हुआ था, इसमें भारत 31 रनों से हार गया था। हालांकि आकाश चोपड़ा ने बहुत अच्छे से इस पूरे मामले पर अपनी बात रखी है और साफ किया कि भारतीय टीम से गलतियां हुई, लेकिन जानबूझकर टीम नहीं हार सकती है।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...