टेस्ट क्रिकेट की हालत इन दिनों काफी खराब है...पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के ऊपर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया सवाल

साउथ अफ्रीका के फैसले पर काफी सवाल उठ रहे हैं
साउथ अफ्रीका के फैसले पर काफी सवाल उठ रहे हैं

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट इस वक्त आईसीयू में है। आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान टीम के हालिया सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं।

दरअसल हाल ही में क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जिस तरह की टीम का चयन किया है, उससे हर कोई हैरान है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस टूर पर अपनी बी टीम भेजने का फैसला किया है। बोर्ड ने इस सीरीज के लिए उन प्लेयर्स का चयन किया जो इससे पहले तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले थे और इनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। इसकी वजह ये है कि बोर्ड चाहता है कि उनके टॉप खिलाड़ी साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलें और टेस्ट क्रिकेट ना खेलें। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच से दिग्गज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को रेस्ट दे दिया। पाकिस्तान ने ऐसा इसलिए किया, ताकि अफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह फिट रहें।

टेस्ट क्रिकेट वेंटिलेटर पर है - आकाश चोपड़ा

इन दोनों ही फैसलों की काफी आलोचना हो रही है और आकाश चोपड़ा ने भी इस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

यकीन मानिए टेस्ट क्रिकेट इस वक्त आईसीयू में है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। पहली बात तो ये कि केवल कुछ ही टीमें ऐसी हैं जो टेस्ट क्रिकेट खेलती हैं और उनमें से भी केवल तीन ही टीमें खेल पाती हैं। साउथ अफ्रीका ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपने दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया है, क्योंकि वो चाहते हैं कि टी20 लीग के लिए उनके मेन प्लेयर उपलब्ध रहें। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने शाहीन अफरीदी को ड्रॉप कर दिया क्योंकि वो चाहते हैं कि अफरीदी टी20 मैचों के लिए फिट रहें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता