Hindi Cricket News: आकाश चोपड़ा ने टिम पेन को डीआरएस की समस्या से निपटने के लिए धोनी से बात करने की दी सलाह 

टिम पेन
टिम पेन

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुचर्चित एशेज 2019 का समापन हो गया। इंग्लैंड आखिरी टेस्ट मैच 135 रनों से जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करने में सफल रहा, लेकिन फिर भी एशेज ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया ने रिटेन कर ली। एशेज के दौरान कई ऐसे मौके आये जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन डीआरएस का सही इस्तेमाल नहीं कर पाए।

पांचवें टेस्ट के दौरान दो बार ऐसा मौका आया, अगर पेन डीआरएस ले लेते तो उन्हें सफलता मिल जाती लेकिन उन्होंने रिव्यू नहीं लिया। टिम पेन ने मजाक करते हुए कहा कि वो अंपायरिंग स्कूल जाएंगे ताकि उनके डीआरएस लेने के फैसले में सुधार हो। इस पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टिम पेन को डीआरएस के मामले में एम एस धोनी से टिप्स लेने को कहा।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, " धोनी को फ़ोन करो। देखो क्या वो डीआरएस की कोचिंग के लिए छात्रों को लेने के लिए तैयार हैं?

यह भी पढ़े: जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने वाले लोगों को इयान बिशप और सुनील गावस्कर ने लगाई फटकार

टिम पेन ने भी अपनी गलती मानते हुए कहा कि उन्होंने आखिरी टेस्ट में दो बार डीआरएस नहीं लेकर गलती कर दी क्योंकि दोनों ही बार उन्हें विकेट मिल सकता था।

पेन ने कहा, " मैंने गलत फैसला किया। मुझे नहीं पता मैं क्या कहूं। हमारे लिए यह एक बुरे सपने की तरह है। मेरे लिए डीआरएस पूरी टेस्ट सीरीज में एक मुश्किल कार्य रहा है। मेरे मन में अंपायरों के लिए और सम्मान बढ़ गया, खासकर टेस्ट क्रिकेट में क्योंकि यह एक कठिन कार्य है।"

तीसरे टेस्ट में भी पेन ने गलत रिव्यू लिया था और उनका रिव्यू बर्बाद हो गया था। आखिरी पलों में जब मैच काफी रोमांचक स्थिति में था और बेन स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के सामने दीवार बनकर खड़े हुए थे तब एक अपील पर अंपायर ने बेन स्टोक्स को एलबीडबल्यू आउट नहीं दिया था। अगर उस समय पेन के पास डीआरएस मौजूद होता तो बेन स्टोक्स आउट हो जाते और ऑस्ट्रेलिया वो मैच जीत जाता।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now