Create
Notifications

'मैं पाकिस्तान की टीम में खिलाड़ी कम और पहलवान ज्यादा देखता हूँ'

England & Pakistan Nets Session
England & Pakistan Nets Session
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) की पुरुष टीम फिलहाल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) में है। इंग्लैंड दौरे पर चीजें निश्चित रूप से उनके पक्ष में नहीं जा रही हैं। पाकिस्तान को पहले ही घरेलू टीम के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा है और वह 16 जुलाई, शुक्रवार से टी20 श्रृंखला में शामिल होगा। पूर्व सीमर आकिब जावेद ने कहा कि वर्तमान टी20 टीम एक आदर्श टीम नहीं है और इसमें कई खामियां हैं।

एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते कि टीम क्या कर रही है या उनकी दिशा क्या है। मैं टी20 टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा पहलवान देखता हूं। अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए शरजील खान, आजम खान, सोहैब मकसूद की फिटनेस पर सवालिया निशान हैं।

आकिब जावेद का पूरा बयान

जावेद ने कहा कि इंग्लैंड की टीम के पास सफेद गेंद क्रिकेट की उचित योजना है जिससे उन्हें काफी सफलता मिली है। इसके विपरीत पाकिस्तान बिना किसी उचित योजना के आगे बढ़ रहा है क्योंकि उसके पास एक ही स्थान के लिए समान खिलाड़ी हैं जो पहले से ही बहुत भ्रम पैदा कर रहा है।

England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International

जावेद ने पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के मुखिया के तौर पर काम किया है और सीनियर टीम के गेंदबाजी कोच के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पूर्व क्रिकेटर ने टीम प्रबंधन के साथ-साथ चयनकर्ताओं को उचित योजना और नीतियां नहीं होने के लिए फटकार लगाई।

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान का खेल खराब रहा है। इसके बाद चारों तरफ से पाकिस्तानी टीम को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इंग्लैंड की टीम में कुछ नए खिलाड़ी होने के बाद भी पाकिस्तानी टीम इसका फायदा उठाने में नाकाम रही और वनडे सीरीज के सभी मैचों में हार का सामना किया। टी20 सीरीज में भी इस टीम के लिए कड़ी चुनौती होगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...