Create

"ये दो ओपनर आपके लिए टूर्नामेंट नहीं जीतने वाले" - बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान पर भड़का दिग्गज गेंदबाज 

आकिब जावेद ने पाकिस्तान के दोनों टी20 ओपनर्स के एप्रोच पर सवाल खड़े किये हैं
आकिब जावेद ने पाकिस्तान के दोनों टी20 ओपनर्स के एप्रोच पर सवाल खड़े किये हैं
Prashant Kumar

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने ओपनिंग बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) के डरकर खेलने के एप्रोच की आलोचना की है। इन दोनों ही ओपनर्स पर हमेशा से ही तेज शुरुआत न देने को लेकर सवाल उठते रहे हैं।

मोहम्मज रिज़वान और बाबर आजम आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप दो बल्लेबाज हैं। रिज़वान का प्रदर्शन एशिया कप में अच्छा रहा लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सवालों के घेरे में रहा। वहीं बाबर के बल्ले से रन ही नहीं निकले और वो पूरे टूर्नामेंट में रन बनाने के लिए जूझते रहे।

जावेद ने यह दावा किया कि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का एप्रोच रन चेस में टीम पर दबाव बढ़ाता है। उन्होंने कहा,

ये दो ओपनिंग बल्लेबाज आपको टूर्नामेंट नहीं जिताने वाले हैं। दुनिया के दो ओपनिंग बल्लेबाजों [बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान], नंबर 1 और नंबर 2 खिलाड़ियों को ही लीजिए। लेकिन ऐसे खिलाड़ी को पता होना चाहिए कि क्या करना है। उप-कप्तान [रिज़वान] 15 ओवरों तक खेलते हैं, जब रन रेट 8 होता है और वह इसे [एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान श्रीलंका से हार गया] 17 पर ले जाते हैं।

आकिब जावेद ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के दिए अहम सुझाव

एशिया कप में पाकिस्तान की बल्लेबाजी बड़ी समस्या रही। बाबर आजम और फखर जमान का फॉर्म काफी खराब रहा। कुछ लोगों ने फखर को प्रमोट करते हुए ओपन कराने का सुझाव दिया है। आकिब जावेद का भी यही मानना है लेकिन उन्होंने कुछ और बदलावों का भी जिक्र करते हुए कहा,

फखर जमान को नंबर 3 का बल्लेबाज बनाकर बर्बाद कर रहे हैं। फखर को इन दोनों (आजम और रिजवान) में से किसी एक के स्थान पर ओपनिंग करनी चाहिए। शान मसूद को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। रिजवान को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने दें ताकि एक बार मैदान खुलने के बाद वह स्ट्राइक रोटेट कर सकें। फिर आप तैयब ताहिर या आगा सलमान को लेकर आएं। और जहां तक खुशदिल, आसिफ और इफ्तिखार का सवाल है - आप उनमें से किसी एक को 7वें नंबर पर खिला सकते हैं, जब पूरे देश में कोई दूसरा विकल्प नहीं है... ये तीनों अच्छे नहीं हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...