श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

Sri Lanka v Australia - 3rd T20
Sri Lanka v Australia - 3rd T20

ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में हार झेलनी पड़ी, लेकिन उन्होंने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। अंतिम मुकाबले की बात करें तो अधिकतर समय ऑस्ट्रेलिया ने इस पर अपनी पकड़ बनाई थी, लेकिन अंतिम तीन ओवरों में श्रीलंका ने मैच को अपने नाम कर लिया। इस हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) अपनी टीम से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि हमने सारे बेस कवर किए हैं और आज की रात शनाका ने अद्भुत पारी खेली। हमें लगा कि हमारी पारी के अंतिम समय में पिच थोड़ी स्लो हो गई थी। पहले या बाद में बल्लेबाजी करने से अधिक अंतर नहीं आया। हम अपनी टीम की गहराई से संतुष्ट हैं।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की हालत अच्छी नहीं थी। आखिरी तीन ओवरों में उन्हें जीत के लिए 59 रनों की जरूरत थी। दसुन शनाका ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी थी। श्रीलंका ने 18वें ओवर में 22, 19वें ओवर में 18 और आखिरी ओवर में 19 रन बनाते हुए जीत हासिल की थी।

पहले दो मैचों में रहा था ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 128 के स्कोर पर समेट दिया था और जवाब में केवल 14 ओवरों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया था। डेविड वॉर्नर और फिंच दोनों ने मैच में अर्धशतक लगाए थे। दूसरा मुकाबला भी लो-स्कोरिंग ही रहा था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 124/9 का स्कोर बनाया था जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया भी मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन मैथ्यू वेड ने 13 गेंदे शेष रहते अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वॉर्नर ने सीरीज में सबसे अधिक 130 रन बनाए तो वहीं जोश हेजलवुड ने सबसे अधिक छह विकेट हासिल किए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar