आरोन फिंच ने बाबर आज़म और विराट कोहली की कवर ड्राइव को लेकर दिया बड़ा बयान

आरोन फिंच ने एक बड़ा बयान दिया है
आरोन फिंच ने एक बड़ा बयान दिया है

पाकिस्तान (Pakistan) में खेलने के बाद आरोन फिंच ने आईपीएल (IPL) के लिए केकआर (KKR) की टीम को जॉइन कर लिया। फिंच ने फैन्स के साथ सवाल जवाब का एक सेशन रखा था। इस दौरान उनसे एक मुश्किल सवाल भी पूछा गया। विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आज़म (Babar Azam) के बीच बेस्ट कवर ड्राइव वाले बल्लेबाज का नाम बताने के लिए फिंच को कहा गया।

फिंच ने दोनों में से किसी एक का नाम नहीं लेते हुए कहा कि विराट कोहली और बाबर आज़म इन दोनों लोगों को यह शॉट खेलते हुए देखना एक परम आनंद है।

पिछले साल एक बातचीत में बाबर आज़म से जब इस शॉट एक बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा कि मैंने अपने फेवरेट एबी डीविलियर्स से प्रेरित होकर यह शॉट खेलना सीखा था। आज़म ने कहा कि इसके लिए मैंने शुरू से ही काफी मेहनत की है। मुझे इसमें शुरू से ही दिलचस्पी थी। एबी डीविलियर्स को देखकर मुझे इसमें दिलचस्पी होने लगी और मुझे उनका कवर ड्राइव बहुत पसंद आया। उस समय मैं उनके कवर ड्राइव खेलने के तरीके को कॉपी करता था।

कोहली का कवर ड्राइव काफी सुर्खियाँ बटोरता है
कोहली का कवर ड्राइव काफी सुर्खियाँ बटोरता है

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के कवर ड्राइव के चर्चे भी कुछ कम नहीं कहे जा सकते। इस शॉट से कोहली ने काफी रन अपने खाते में शामिल किये हैं। बाबर आज़म और विराट कोहली की तुलना भी कई बार होते हुए देखी गई गई। हालांकि आज़म ने यह कहा था कि तुलना नहीं होनी चाहिए। मैं विराट कोहली की तरह बनना चाहता हूँ।

आरोन फिंच को आईपीएल नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। फिंच अनसोल्ड रहे थे। इसके बाद उनको केकेआर ने रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया। केकेआर के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ने खुद को अनुपलब्ध बताया था। यहाँ से फिंच के लिए दरवाजे खुले थे।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now