Create
Notifications

आरोन फिंच ने IPL में ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर दिया बड़ा बयान

आरोन फिंच
आरोन फिंच
Nitesh
ANALYST

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने आईपीएल (IPL) के बचे हुए मुकाबलो में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक इस बारे में हर प्लेयर के आधार पर फैसला लिया जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद बचे हुए मैचों का आयोजन अब सितंबर में यूएई में कराने का फैसला किया गया है। हाल ही में खबरें आई थीं कि अपनी फैमिली के साथ समय बिताने के लिए शायद केकेआर के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस बचे हुए मैचों में ना खेलें।

ये भी पढ़ें: "सिर्फ 5 मिलियन की आबादी होने के बावजूद न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई"

आरोन फिंच का पूरा बयान

आरोन फिंच ने स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत में ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा "मैंने वास्तव में इस बारे में अभी तक कुछ नहीं सोचा है। लेकिन जहां तक उम्मीद है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर प्लेयर के आधार पर इसको लेकर फैसला लेगी। मुझे नहीं लगता है कि प्लेयर्स खुद इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं। कोविड की वजह से अब ज्यादा खिलाड़ियों का चयन होने लगा है। इसलिए हमें ऑप्शंस देखने होंगे।"

ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है। वहां पर उन्हें 5 टी20 और 3 वनडे मुकाबले खेलने हैं। इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। उसके बाद 8 दिसंबर से प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरूआत हो जाएगी।

इससे पहले ये भी खबरें निकलकर सामने आई थीं कि अगर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए यूएई नहीं गए तो फिर उनकी सैलरी कट हो सकती है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि अगर कोई विदेशी प्लेयर यूएई में आईपीएल के लिए नहीं आता है तो फिर फ्रेंचाइज को हक होगा कि वो उनकी सैलरी कट कर सकें और उन्हें केवल प्रो - राटा बेसिस पर ही पे करें।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने इरफान पठान के साथ हुई अपनी जबरदस्त साझेदारी को किया याद

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now