Create
Notifications

एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

एबी डीविलियर्स और विराट कोहली
एबी डीविलियर्स और विराट कोहली
सावन गुप्ता
visit

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। एबी डीविलियर्स ने कहा है कि लॉकडाउन विराट कोहली के लिए सही समय पर आया है। उन्होंने कहा कि अगले 3 से 5 साल में वो विराट कोहली से काफी बड़ी चीज करने की उम्मीद कर रहे हैं।

एबी डीविलियर्स ने हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज्ज इन कन्वर्सेशन शो में कहा कि शायद ये लॉकडाउन विराट कोहली के लिए काफी अच्छे समय पर आया है। वो अब अपने आप को तरोताजा महसूस कर रहे होंगे और नए सिरे से अब मैदान में उतरेंगे। अगले 3 से 5 साल में वो बड़े कारनामें कर सकते हैं, मुझे उनसे यही उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: पीटर फुल्टन ने न्यूजीलैंड के बैटिंग कोच पद से दिया इस्तीफा

एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर आगे कहा कि वो मुझसे ज्यादा भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें आप चाहते हैं कि वो 15 ओवर तक बल्लेबाजी करेंगे। मैं गेम का रुख बहुत तेजी से पलट सकता हूं तो हम दोनों मिलकर एक जबरदस्त कॉम्बिनेशन बनाते हैं।

एबी डीविलियर्स ने कहा कि हम अलग-अलग गेंदबाजों पर अटैक करते हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर जल्दी आक्रामक शॉट खेलना पसंद करता हूं। मैं गेंदबाजों को ये एहसास दिलाना चाहता हूं कि अगर उन्होंने मुझे 5 ओवर तक बैटिंग करने दिया तो फिर उनके लिए काफी दिक्कतें खड़ी हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले 3 खिलाड़ी

एबी डीविलियर्स ने 2018 में अपने संन्यास का कारण भी बताया

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने 2018 में अचानक खुद के संन्यास लेने का कारण भी बताया। उन्होंने कहा है कि 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा था, उससे उनका दिल टूट गया था और यही उनके अचानक संन्यास का प्रमुख कारण बना। एबी डीविलियर्स ने कहा कि उस हार से वो काफी निराश हो गए थे।

एबी डीविलियर्स की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है। 2018 में उन्होंने अपने 14 साल के लंबे करियर के बाद संन्यास ले लिया था। वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं और विराट कोहली के साथ उनकी जोड़ी मशहूर है। इन दोनों बल्लेबाजों ने कई बार मिलकर आरसीबी को जीत दिलाई।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now