Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: एबी डीविलियर्स ने देश से ऊपर पैसों को चुना-शोएब अख्तर

Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:23 IST

Enter caption

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। शोएब ने विश्वकप से पहले संन्यास को लेकर डीविलियर्स पर हमला बोला है। शोएब अख्तर ने यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके कहा कि एबी डीविलियर्स ने देश से ऊपर पैसों को अहमियत दी और उसे चुना। 

शोएब अख्तर ने कहा कि कि एबी डीविलियर्स पर आईपीएल और पीएसएल के साथ अपने अनुबंधों को खत्म करने का दबाव था ताकि वो विश्व कप के लिए उपलब्ध रहें। हालांकि उन्होंने आईपीएल और पीएसएल में खेलने का फैसला किया और संन्यास का ऐलान कर दिया। इस वजह से वो वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो गए। अख्तर ने कहा कि डीविलियर्स ने पैसे के लिए ये सब किया। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इसका खुलासा जिस समय पर हुआ है उस पर भी सवाल उठते हैं। जब एक साल पहले एबी डीविलियर्स ने संन्यास लिया था तो दक्षिण अफ्रीका की टीम उस समय भी खराब फॉर्म से गुजर रही थी। उस समय भी टीम को उनकी जरूरत थी। अख्तर ने कहा कि आप पैसा किसी और भी तरीके से भी कमा सकते हैं लेकिन अपने देश की टीम आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

गौरतलब है कि हाल ही में खबर आई थी कि एबी डीविलियर्स इस विश्व कप में खेलना चाहते थे। उन्होंने सन्यास से वापसी की पेशकश की थी लेकिन टीम प्रबंधन ने उनकी इस बात पर विचार नहीं किया। एबी डीविलियर्स ने ये प्रस्ताव टीम चयन से ठीक पहले प्रस्तुत किया था, जिस पर टीम प्रबंधन ने विचार नहीं किया था। पूर्व प्रोटियाज बल्लेबाज डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के संयोजक लिंडा जोंडी से संपर्क किया था, उन्होंने अपने संन्यास से वापसी की इच्छा व्यक्त की, लेकिन उन्हें बताया गया कि यह संभव नहीं होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 08 Jun 2019, 18:33 IST
Advertisement
Fetching more content...