मैं हमेशा उन्हें यही कहता था...वर्ल्ड कप जीतने के लिए एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को दी बड़ी सलाह

India v Netherlands - ICC Men
India v Netherlands - ICC Men's T20 World Cup

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि विराट कोहली किस तरह से आगामी वर्ल्ड कप में सफल हो सकते हैं। एबी डीविलियर्स के मुताबिक अगर विराट ने अपने इमोशंस पर काबू रखा तो फिर वो बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं और भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिता सकते हैं।

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स कई सालों तक आरसीबी में एकसाथ खेले। इन दोनों ने मिलकर कई बड़े रिकॉर्ड्स आईपीएल में बनाए और इसी वजह से एबी डीविलियर्स को विराट कोहली के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है। वो विराट के नेचर को जानते हैं कि किस तरह से कोहली काफी ज्यादा एक्साइटेड हो जाते हैं और अपने इमोशंस को बाहर आने देते हैं।

विराट कोहली को शांत रहने की जरुरत है - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स के मुताबिक जब विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी करते थे तो काफी आक्रामक रहते थे और मैं उन्हें शांत कराता रहता था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

विराट कोहली काफी जबरदस्त कैरेक्टर हैं। मैदान में वो काफी आक्रामक रहते हैं। मेरे पूरे आईपीएल करियर के दौरान मैंने हमेशा उन्हें शांत रखने की कोशिश की। आप उनसे पूछ सकते हैं वो भी मेरी बात का समर्थन करेंगे। मैं हमेशा उन्हें कहता था कि विराट रिलैक्स करो, सबकुछ सही है। वो आरसीबी को हार-हाल में जिताना चाहते थे। वो मैदान में हर एक प्लेयर को कंट्रोल करना चाहते थे और ये सुनिश्चित करते थे कि सारे खिलाड़ी सही जगह पर हों। वो मैदान में इमोशनल हो जाते थे जो मुझे काफी पसंद है। वो टीम का भला चाहते हैं और जीतना चाहते हैं। हालांकि कई बार शांत रहना जरुरी होता है और अब विराट कोहली ये काम कर रहे हैं। अब मैं उन्हें काफी रिलैक्स देख रहा हूं क्योंंकि वो सीनियर खिलाड़ी का रोल निभा रहे हैं। अगर विराट कोहली थोड़ा और अपने आप पर काबू कर लेते हैं तो फिर भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now