Create
Notifications

 क्रिकेट न्यूज: एबी डीविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की खबरों का किया खंडन

E
E
SENIOR ANALYST
Modified 26 Oct 2018
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और दुनिया भर में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि ये खबर पूरी तरह से गलत है कि वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है।

दक्षिण अफ्रीका के नए टी20 टूर्नामेंट 'एमजांसी सुपर लीग' के लॉन्च के मौके पर डीविलियर्स ने कहा कि मैं वापसी नहीं कर रहा हूं। मैंने बयान दिया था ' कभी किसी चीज के बारे में नहीं कहना चाहिए कि ऐसा नहीं हो सकता है'। ये एक फिलॉसफी है और अपने जीवन में मैं इसका अनुसरण करता हूं। मैं वास्तव में ये कहना चाह रहा था कि मैं इस वक्त जो चीजें चल रही हैं मैं उस पर फोकस कर रहा हूं लेकिन मेरे बयान का गलत मतलब निकाल लिया गया और अगले ही वक्त दुनिया भर में ये सुर्खियां बन गईं। डीविलियर्स ने कहा कि मैं किसी को भ्रम में नहीं रखना चाहता हूं, खासकर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को। ये काफी स्वार्थी और अंहकारी होगा अगर मैं कहूं कि मैं विश्व कप में खेलना चाहता हूं। मैं अभी जहां हूं वहां पर खुश हूं और जो चीजें चल रही हैं उस पर ध्यान लगा रहा हूं। मेरा पूरा ध्यान इस वक्त एमजांसी सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने पर है। मैं फिट रहने के लिए काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

गौरतलब है 23 मई 2018 को एबी डीविलियर्स ने अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला कर सभी को चौंका दिया था। दक्षिण अफ्रीका के लिए डीविलियर्स ने 114 टेस्ट मैच खेलकर 8765 रन बनाए, इसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा वन-डे में 228 मैच खेलकर उन्होंने 9577 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 25 शतक और 53 अर्धशतक जमाए। टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका के लिए 78 मैच खेलकर 1672 रन बनाए। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 26 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now