विराट कोहली के हालिया खराब प्रदर्शन को लेकर एबी डीविलियर्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली की मानसिकता का जिक्र किया
एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली की मानसिकता का जिक्र किया

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछले कुछ साल बल्ले के साथ आसान नहीं रहे हैं और वह बड़ी पारी खेलने के लिए जूझते दिख रहे हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान का बल्ला खामोश ही है और वह इस सीजन रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कोहली के हालिया खराब प्रदर्शन को लेकर आरसीबी में उनके साथ खेल चुके पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने भी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने इसके लिए मानसिकता को जिम्मेदार ठहराया।

सभी प्रारूपों का जिक्र करें तो इस दौरान कोहली ने कुछ अर्धशतकीय पारियां जरूर खेली हैं लेकिन उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं आया। इस आईपीएल सीजन यह दिग्गज बल्लेबाज दो बार गोल्डन डक पर भी आउट हो चुका है, जो कोहली की खराब फॉर्म को साफ़ तौर पर दर्शाता है।

डीविलियर्स का मानना है कि कोई भी खिलाड़ी जल्द ही खराब फॉर्म से गुजर सकता है। उनके मुताबिक यह सब मानसिकता और उस स्पष्टता पर निर्भर करता है कि आप कितना जल्दी इससे बाहर निकलने का रास्ता खोजते हैं।

आप रातों-रात खराब खिलाड़ी नहीं बन जाते - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स के हवाले से न्यूज़ 24 ने कहा,

एक बल्लेबाज के तौर पर आप खराब फॉर्म से सिर्फ एक या दो खराब पारियां दूर हैं। अगर यह आपके पास आता रहता है तो इससे पीछे हटना मुश्किल होता है। मैं इसमें एक प्रतिशत नहीं लगा सकता लेकिन यह मानसिकता और मानसिकता की शक्ति के बीच मुख्य लड़ाई है। आप रातों-रात खराब खिलाड़ी नहीं बन जाते। विराट को यह पता होगा और मैं इसे जानता हूं।
मुझे लगता है कि यह आपके सोचने और अपना दिमाग लगाने का तरीका है। जब भी आप खेलते हैं तो आपको एक स्पष्ट दिमाग और ताजी ऊर्जा की आवश्यकता होती है और फिर आप उस होल से बाहर निकलने का रास्ता खोज सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now