Create

एबी डीविलयर्स ने अपनी ऑल टाइम IPL इलेवन का किया ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं किया शामिल

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
reaction-emoji
Nitesh

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल (IPL) इलेवन का ऐलान किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने अपनी इस टीम में कुछ ऐसे प्लेयर्स को शामिल नहीं किया है जो टूर्नामेंट के लीजेंडरी प्लेयर हैं।

क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान एबी डीविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का खुलासा किया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर वीरेंदर सहवाग और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का चयन किया। इसके बाद उन्होंने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए रखा। इसके अलावा चौथे नंबर के लिए उन्होंने 3 प्लेयर्स का चयन किया और कहा कि इनमें से कोई भी खेल सकता है। उन्होंने स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और खुद को इस पोजिशन के लिए रखा। हालांकि एबी डीविलियर्स ने ये भी कहा कि वो अपना नाम शामिल करते हुए हिचकिचा रहे थे।

ये भी पढ़ें: मार्क बाउचर ने IPL की वजह से पाकिस्तान सीरीज में नहीं खेलने वाले प्लयेर्स को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

एबी डीविलियर्स ने अपनी इस टीम में एम एस धोनी का भी चयन किया है और उन्होंने धोनी को कप्तान बनाया है।

ऑलराउंडर के तौर पर डीविलियर्स ने बेन स्टोक्स का चयन किया। इसके अलावा राशिद खान और रविंद्र जडेजा को दो स्पिनर के रूप में चुना। गेंदबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार, दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह का चयन किया।

चौंकाने वाली बात ये रही कि एबी डीविलियर्स ने अपनी इस टीम में सुरेश रैना, डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का चयन नहीं किया। ये सभी प्लेयर्स आईपीएल में खासे सफल रहे हैं और आईपीएल के लीजेंडरी प्लेयर्स में इनका शुमार होता है।

एबी डीविलियर्स की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन इस प्रकार है

वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन/स्टीव स्मिथ/एबी डीविलियर्स, बेन स्टोक्स, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें: मैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं देखुंगा- नाथन लियोन


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...