Create

मार्क बाउचर ने IPL की वजह से पाकिस्तान सीरीज में नहीं खेलने वाले प्लयेर्स को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Nitesh

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने आईपीएल (IPL) की वजह से पाकिस्तान सीरीज में ना खेलने वाले प्लेयर्स को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बाउचर के मुताबिक इंडिया में आईपीएल खेलने से प्लेयर्स टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर तैयारी कर सकेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलने की बजाय आईपीएल में खेलेंगे। इनमें कप्तान क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी, डेविड मिलर और एनरिक नॉर्ट्जे जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: मैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं देखुंगा- नाथन लियोन

आईपीएल में साउथ अफ्रीका के प्लेयर्स को लेकर मार्क बाउचर का बयान

मार्क बाउचर ने इसको लेकर कहा "हमें इस बारे में पता था कि ये प्लेयर उपलब्ध नहीं रहेंगे और इसी हिसाब से हमने तैयारी कर रखी थी। बीसीसीआई और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के बीच आईपीएल के लिए प्लेयर्स को रिलीज करने का एग्रीमेंट है।"

बाउचर ने आगे कहा "ये खिलाड़ी इंडिया जा रहे हैं जहां उन्हें एक बेहतरीन कंपटीशन में मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा अलग-अलग वेन्यू पर खेलने का भी उन्हें फायदा होगा। सभी प्लेयर्स उन खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे जिनका सामना उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के दौरान करना है। अगर ये खिलाड़ी छुट्टी पर जा रहे होते तब हम सवाल खड़े कर सकते थे लेकिन ये छुट्टी पर नहीं जा रहे हैं बल्कि एक बेहतरीन और चुनौतीपूर्ण कंपटीशन में हिस्सा लेने जा रहे हैं।"

आपको बता दें कि आईपीएल के नए सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा और सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। लगभग सभी टीमों के विदेशी प्लेयर्स इंडिया पहुंच गए हैं। इस बार आईपीएल के सभी मैच केवल छह सेंटर्स पर खेले जाएंगे। कोविड-19 की वजह से ये फैसला लिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप का साल होने की वजह से सभी खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के आगाज से पहले इयोन मोर्गन की इंजरी को लेकर आया अपडेट


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...