Create
Notifications

एबी डीविलियर्स ने भारतीय टीम की जीत के बाद विराट कोहली के लिए दिया बड़ा बयान

Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारतीय टीम (Indian Team) की जीत के बाद हर तरफ टीम की तारीफ तो हो ही रही है लेकिन विराट कोहली (Virat kohli) की प्रशंसा खुद उनके आरसीबी के साथी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (Ab De Villiers) ने की है। एबी डीविलियर्स ने आने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए विराट कोहली की लीडरशिप को लेकर अहम बातें कही और टीम की जीत में खिलाड़ियों का चयन महत्वपूर्ण माना।

डीविलियर्स ने अपने ट्विटर पोस्ट में कहा कि इस टेस्ट मैच में कोहली की लीडरशिप ने अक्षर, वॉशिंगटन और ऋषभ जैसे युवाओं को आजादी से खेलने से खेलने और हावी रहने की अनुमति दी। अपने विशेष प्रदर्शन में कमी आने पर बॉडी लैंग्वेज और जुनून के माध्यम से अपने आसपास के अन्य खिलाड़ियों को उभारने का जिम्मा एक विशेष लीडर लेता है।

विराट कोहली का प्रदर्शन खास नहीं रहा

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली का खेल खास नहीं रहा और वह इस सीरीज में दो अर्धशतक लगाने में सफल रहे। इसके अलावा विराट कोहली दो बार जीरो पर भी आउट हुए। उनका बल्ला चलने की स्थिति में टीम इंडिया को शायद और ज्यादा मजबूती मिलती। कोहली के नहीं चलने के बाद भी भारतीय टीम को अन्य खिलाड़ियों ने संभाल लिया।

टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका स्पिनरों की रही। रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने हर मुकाबले में इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया। पहली बार खेल रहे अक्षर पटेल ने शानदार लाइन से गेंदबाजी की। अश्विन के बल्ले से एक शतक भी आया। उनके अलावा रोहित शर्मा और ऋषभ पन्त ने भी अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को मजबूती दी। वॉशिंगटन सुंदर का नाम भी इस लिस्ट में जरुर आना चाहिए।

भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को एक पारी और 25 रनों से हराने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...