एम एस धोनी और विराट कोहली इस विदेशी टी20 लीग में खेलें, एबी डीविलियर्स ने जताई बड़ी इच्छा

England v India - 2nd Vitality International T20
England v India - 2nd Vitality International T20

टीम इंडिया के दो पूर्व कप्तानों एम एस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो चाहते हैं कि अपने क्रिकेट के आखिरी साल के दौरान एम एस धोनी और विराट कोहली साउथ अफ्रीका लीग में आकर खेलें। यहां पर उनको काफी शानदार तरीके से विदाई दी जाएगी।

साउथ अफ्रीका की टी20 लीग एसए टी20 चैलेंज (SA T20 Challenge) का दूसरा सीजन 10 जनवरी से 10 फरवरी 2024 तक खेला जाएगा। इस दौरान कई देशों के खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। साउथ अफ्रीका टी20 लीग की खास बात ये है कि आईपीएल फ्रेंचाइज के जितने मालिक हैं वहीं इस लीग में भी टीमों के मालिक हैं और इसी वजह से भारतीय फैंस को मुकाबले देखने में आईपीएल जैसा एहसास हो सकता है।

विराट कोहली अपने करियर के आखिर में इस लीग में खेल सकते हैं - एबी डीविलियर्स

इस लीग के कमिश्न ग्रीम स्मिथ ने विराट कोहली और एम एस धोनी के SA20 में खेलने की इच्छा जताई थी। हिंदुस्तान टाइम्स डिजिटल से बातचीत के दौरान जब एबी डीविलियर्स से भी यही सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि विराट कोहली को यहां पर खिलाना काफी हद तक संभव होगा। हो सकता है कि अपने आखिरी सीजन में वो यहां पर खेलें और हम उनको एक शानदार विदाई उनके करियर के समापन पर दें। मैंने अभी तक रॉबिन उथप्पा और आरपी सिंह के अलावा किसी और खिलाड़ी से इस बारे में बात नहीं की है। कुछ समय पहले मैंने इनके साथ काम किया था और तब कहा था कि अगर ये खेलने आते हैं तो काफी शानदार होगा। सीजन-2 में तो ऐसा होता नहीं दिख रहा है लेकिन सीजन - 3 और उसके बाद हम भारतीय प्लेयर्स को इस लीग में खेलते हुए देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता