Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत पर एबी डीविलियर्स की आई बड़ी प्रतिक्रिया 

New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 5
New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 5
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड की सरजमीं पर मेजबान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में करारी मात खाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने जोरदार वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज (NZ vs SA) को बराबर कर दिया। दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के हाथों पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को निराशाजनक हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद उनका इस मैच में वापसी करना इतना आसान नहीं था लेकिन प्रोटियाज टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए कीवी टीम को 198 रनों से मात दी। प्रोटियाज टीम के शानदार खेल को लेकर दिग्गज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) भी खुद को टीम की तारीफ करने से नहीं रोक पाए।

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने मेजबान न्यूजीलैंड की टीम 426 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन 227 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह सीरीज का समापन 1-1 से हुआ।

दक्षिण अफ्रीका की इस शानदान जीत के बाद पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने टीम की जबरदस्त तारीफ की। एबी डीविलियर्स ने खासकर कप्तान डीन एल्गर और कोच मार्च बाउचर को खूब सराहा। उन्होंने ट्वीट कर टीम के खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की।

डीविलियर्स ने इस शानदार जीत के बाद ट्वीट कर लिखा,

हमारे प्रोटियाज हमेशा लड़ाई के लिए तैयार हैं! लड़कों ने बहुत अच्छा किया। सारेल एरवी और काइल वैरेन को अपने पहले टेस्ट शतक के लिए बधाई, इससे बेहतर कोई एहसास नहीं हो सकता। वो इसके हकदार थे। और फिर, गेंद और बल्ले से कागिसो रबाडा फिर से अपनी क्लास दिखा रहे हैं। मार्क बाउचर और एल्गर का नेतृत्व देखने में बहुत ही स्पष्ट है।
Our Proteas r always ready for a fight! Well done lads.Congrats Sarel Erwee & Kyle Verreynne on your maiden Test tons, no better feeling. Well deserved! And then, @KagisoRabada25 showing us his class again with both bat and ball. @markb46 & Elgar’s leadership SO clear to see

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने गेंद और बल्ले दोनों से दम दिखाया। पहली पारी में सारेल एरवी के शानदार 108 रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 364 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड को पहली पारी में 293 रन पर ही रोक दिया। इस दौरान रबाडा ने 5 विकेट चटकाए।

इसके बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वैरेन ने मुश्किल परिस्थितियों में नंबर 6 पर शतक जड़ते हुए 136 रन की पारी खेल, दूसरी पारी में 354/9 का स्कोर करने में मदद की। रबाडा ने भी बल्ले के साथ 34 गेंदों में 47 रन जड़े और कीवी टीम को 426 रन का विशाल लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज एक बार फिर प्रोटियाज गेंदबाजों के खिलाफ असफल रहे और दक्षिण अफ्रीका ने जीत हासिल की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...