एबी डीविलियर्स का टी20 विश्व कप को लेकर बयान, वापसी को लेकर प्रतिक्रिया दी

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का कहना है कि वह इस साल टी20 विश्व कप में वापसी की कोई झूठी उम्मीद नहीं बनाना चाहते। उन्हें लगता है कि कोरोनावायरस की महामारी के कारण यह विश्व कप टल सकता है। इसलिए उनका उस समय फिट रहना पक्का नहीं है।

कोविड-19 के कारण कई क्रिकेट सीरीज रद्द हो चुकी हैं। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप का आयोजन किया जाना है लेकिन डीविलियर्स को लगता है कि यह टूर्नामेंट टल जाएगा। उन्होंने अफ्रीकी अख़बार रैपोर्ट से बातचीत के दौरान कहा कि "मैं भविष्य में छह महीने विश्नकप होते नहीं देख सकता। अगर टूर्नामेंट अगले साल के लिए स्थगित कर दिया जाता है तो बहुत सारी चीजें बदल जाएंगी। फिलहाल मैं उपलब्ध महसूस कर रहा हूं, लेकिन साथ ही मुझे नहीं पता कि उस समय मैं कैसा रहूंगा। उस समय मैं स्वस्थ रहूंगा कि नहीं मैं नहीं जानता।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कही बड़ी बात

उन्होंने कहा कि ऐसा समय आ सकता है जब उन्हें कोच मार्क बाउचर को कहना पड़ सकता है कि उनकी दिलचस्पी थी, वो महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहते थे लेकिन अब वो खुद नहीं खेल पाएंगे। "मुझे इस तरह की प्रतिबद्धता से डर लगता है और झूठी उम्मीद पैदा होती है।"

"अगर मैं 100 प्रतिशत उतना अच्छा हूं जितना मैं बनना चाहता हूं, तो मैं उपलब्ध रहूंगा। लेकिन अगर मैं नहीं हूं तो मैं खुद नहीं खेलूंगा क्योंकि मैं उस प्रकार का व्यक्ति नहीं हूं जो 80 प्रतिशत पर काम करता हो। मुझे खुद ट्रायल करना है और बाउचर को दिखाना है कि मैं अभी भी काफी अच्छा हूं।"

डीविलियर्स ने कहा,"उन्हें मुझे चुनना चाहिए क्योंकि मैं वास्तव में मेरे बगल वाले आदमी से बेहतर हूं। मैं कभी भी उस प्रकार का व्यक्ति नहीं रहा जो केवल ये सोचे कि मुझे वही मिले जो मैं चाहूं।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now