IPL 2024: हार्दिक पांड्या से गेंदबाजी में कमाल देखना चाहते हैं एबी डीविलियर्स, मुंबई इंडियंस के नए कप्तान को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

(Photo Courtesy: Mumbai Indians)
(Photo Courtesy: Mumbai Indians)

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (CWC) 2023 के दौरान चोटिल होकर मैदान से दूर होने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और आगामी आईपीएल (IPL) 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में वापसी को तैयार हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने आईपीएल के 17वें सीजन में हार्दिक से गेंदबाजी में कमाल की उम्मीद जताई है और वह चाहते हैं कि यह खिलाड़ी ऑलराउंडर की भूमिका से न्याय करे ताकि मुंबई इंडियंस को बेहतर संतुलन मिल सके।

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पिछले तीन सीजन से एक बार भी ख़िताब नहीं जीत पाई है। इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने अपनी लीडरशिप में बदलाव किया और कप्तान रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को नेतृत्व की जिम्मेदारी दी। हार्दिक की अगुवाई में टीम जमकर मेहनत करने में जुटी हुई है ताकि पिछले कुछ सीजन के ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया जा सके। ऑलराउंडर खिलाड़ी पर भी काफी बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है और उन्हें आगे से लीड करते हुए उदाहरण पेश करना होगा, जैसा कि उन्होंने काफी हद तक बल्ले और गेंद से गुजरात टाइटंस के कप्तान के तौर पर किया था।

एबी डीविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या की भूमिका को लेकर कहा,

मुंबई इंडियंस को हार्दिक पांड्या के वापस आने की जरूरत थी, नहीं तो संतुलन उतना मजबूत नहीं दिख रहा था। मुझे लगता है कि हार्दिक बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं। उम्मीद है, वह गेंद से जिम्मेदारी उठाएंगे और वह ऑलराउंडर बनेंगे, जिसकी मुंबई इंडियंस को जरूरत है।

दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर भी उत्सुकता जाहिर की, जो पिछले आईपीएल सीजन चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। हालाँकि, बुमराह अब फिट हो चुके हैं और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान जबरदस्त लय में नजर आये थे। बुमराह को लेकर डीविलियर्स ने कहा,

मैं उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं। हमें आईपीएल में उनकी कमी खली, अब वह पूरी लय में वापस आ गए हैं। हमने उन्हें टेस्ट मैचों में भारत की ओर से खेलते हुए देखा, उनका कोई जवाब नहीं था। जब दबाव का माहौल होता है, तो आप जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में चाहते हैं। वह आपके लिए 10 में से 9 बार अपना काम करके देते हैं और विकेट हासिल करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar