Create

Hindi Cricket News - आईपीएल के बाद एबी डीविलियर्स संन्यास से वापसी पर ले सकते हैं फैसला

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स की संन्यास से वापसी को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं। इसी बीच उनके रिटायरमेंट से वापस आने को लेकर एक और अहम अपडेट सामने आ रही है। डीविलियर्स ने कहा है कि वो अभी पूरी तरह से आईपीएल पर फोकस कर रहे हैं और संन्यास से वापस आने का फैसला वो आईपीएल के बाद ही करेंगे।

आईएएनएस से खास बातचीत में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि वो अभी चीजों को धीरे-धीरे आगे ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी देखते हैं कि क्या होता है। मेरा पूरा ध्यान इस वक्त आईपीएल पर है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जिताने पर है। आईपीएल के बाद हम बैठकर सोचेंगे कि क्या-क्या चीजें हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी को अपनी परिस्थियों के हिसाब से कोई फैसला लेना चाहिए। मैंने जब संन्यास लिया था तो कुछ सोच समझकर लिया था। उस वक्त मैं अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ ज्यादा वक्त बिताना चाहता था। मैं फैमिली और क्रिकेट के बीच एक बैलेंस चाह रहा था। इन दिनों मानसिक और शारीरिक फिटनेस की जरुरत काफी ज्यादा होती है। लेकिन हर खिलाड़ी को खुद सोचना चाहिए कि वो क्या कर सकते हैं और क्या नहीं।

ये भी पढें: हनुमा विहारी ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए जड़ा नाबाद दोहरा शतक

आपको बता दें कि एबी डीविलियर्स ने मई 2018 में संन्यास ले लिया था। उस वक्त अचानक संन्यास लेकर उन्होंने सबको चौंका दिया था। हालांकि विश्व कप 2019 के बाद से उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की अटकलें तेज हो गई। मार्क बाउचर के दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का कोच बनने और ग्रीम स्मिथ के डायरेक्टर बनने के बाद इस चीज की संभावनाएं ज्यादा हो गईं। वहीं दुनिया भर के फैंस भी चाहते हैं कि डीविलियर्स संन्यास से वापसी करें। अब देखना है कि वो आगे क्या फैसला लेते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment