न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे T20I से अफरीदी हुए बाहर, अहम वजह आई सामने

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 2

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को पांच मैचों की टी20 सीरीज (NZ vs PAK) का तीसरा मैच 17 जनवरी को डुनेडिन में खेलना है लेकिन इससे पहले टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी (Abbas Afridi) तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं। अफरीदी को पेट की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई है और इसी वजह से वह बुधवार को होने वाले मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, अंतिम दो टी20 मुकाबलों में उनकी उपलब्धता का अपडेट पीसीबी द्वारा बाद में दिया जायेगा।

पीसीबी ने एक मीडिया रिलीज के माध्यम से अब्बास अफरीदी के तीसरे टी20 से बाहर होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से बाहर हो गए हैं। उनके स्कैन ने महत्वपूर्ण चोट का कोई संकेत नहीं दिखाया है, और उन्हें रोगसूचक रूप से प्रबंधित किया जाएगा। अंतिम दो मैचों के लिए उनकी उपलब्धता बाद में बताई जाएगी।

22 वर्षीय गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में पहले टी20 मुकाबले से पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने पहले मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की थी और 3/34 के गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये थे। वहीं, हैमिल्टन में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी उन्होंने 2/43 के आंकड़े दर्ज किये थे। इस तरह उन्होंने दोनों मुकाबलों को मिलाकर कुल 5 विकेट अपने नाम किये। ऐसे में उनका ना होना जरूर टीम के लिए एक झटका हो सकता है।

पाकिस्तान के पास अब्बास अफरीदी की जगह भरने के लिए तेज गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद वसीम जूनियर और ज़मान खान का विकल्प उपलब्ध है। इन दोनों ही गेंदबाजों को अभी तक सीरीज में एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। ऐसे में इनमें से किसी एक को खिलाया जा सकता है।

बता दें कि शुरूआती दो मैचों में हार के कारण पाकिस्तान की टीम सीरीज में 0-2 से पीछे है। ऐसे में अगर उसे तीसरे टी20 में भी हार मिलती है तो फिर उन्हें सीरीज गंवानी पड़ेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar