विराट कोहली से इस खास चीज में पीछे हैं बाबर आजम, पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर की बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना होती रहती है
विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना होती रहती है

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अदुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की फिटनेस की जमकर तारीफ की है और कहा कि उनके फिटनेस लेवल को मैच कर पाना मुश्किल है। रज्जाक ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) तीनों प्रारूप में निरंतरता दिखा रहे हैं लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस पर भी काम करना चाहिए।

विराट कोहली को आधुनिक क्रिकेट का दिग्गज माना जाता है और उनके नाम ढेर सारे रिकॉर्ड दर्ज हैं। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने खुद को बहुत फिट रखा है और भारतीय खिलाड़ियों में भी फिटनेस के चलन को शुरू किया। वहीं पाकिस्तान के बाबर आजम ने डेब्यू के बाद से तीनों ही प्रारूपों में अपनी धाक जमाई है और इसी वजह से उनकी तुलना कई जानकर कोहली से करते रहते हैं।

अब्दुल रज्जाक से कोहली बनाम बाबर की बहस पर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि वह तुलना में विश्वास नहीं करते क्योंकि दोनों अपने देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

विराट कोहली की तुलना में फिटनेस के मामले में पीछे हैं बाबर आजम - अब्दुल रज्जाक

हालांकि रज्जाक का मानना है कि कोहली एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं क्योंकि वह टीम को अपने साथ चलाते हैं और उन्हें लगता है कि बाबर उनकी फिटनेस के लेवल से प्रेरणा ले सकते हैं।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा,

विराट एक बेहतरीन और शानदार खिलाड़ी हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि वह अपनी टीम को साथ लेकर चलते हैं। उनका इरादा हमेशा सकारात्मक रहता है। वह अपने कौशल का बहुत अच्छी तरह से उपयोग करते हैं। मुख्य बात यह है कि उनकी फिटनेस विश्व स्तरीय है। बाबर आजम की फिटनेस विराट कोहली जैसी नहीं है। बाबर को अपनी फिटनेस पर और काम करने की जरूरत है। बाबर पाकिस्तान के नंबर एक खिलाड़ी हैं। खेल के किसी भी प्रारूप में टेस्ट हो, वनडे हो या टी20, वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हर खिलाड़ी जैसा एक खिलाड़ी होता है। हमें उनकी तुलना करने की जरूरत नहीं है। यह कपिल देव या इमरान खान के बीच तुलना करने जैसा है? ये तुलनाएं अच्छी नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now