पाकिस्तान क्रिकेट में शुरु हुआ नया बवाल, पीसीबी की कार्रवाई के बाद पूर्व ऑलराउंडर ने लगाया बड़ा आरोप

England & Pakistan Nets Session
अब्दुल रज्जाक ने पीसीबी पर किया पलटवार

Abdul Razzaq Hits Back At PCB : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को मिली शर्मनाक हार के बाद पीसीबी ने बड़ा फैसला लेते हुए वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को सेलेक्शन कमेटी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों के ऊपर पीसीबी ने सबसे पहले कार्रवाई की है। इसके बाद अब्दुल रज्जाक ने पीसीबी के ऊपर पलटवार किया है। उन्होंने इशारों-इशारों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऊपर पक्षपात का आरोप लगाया है।

दरअसल हाल ही में यूएसए और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम सुपर 8 में भी नहीं पहुंच पाई थी। खराब प्रदर्शन के कारण बाबर आज़म के नेतृत्व वाली टीम की चारों तरफ आलोचना हो रही थी और अब पीसीबी ने पहला एक्शन लेते हुए चयन समिति से दो बड़े नाम को हटा दिया है। चयन समिति में शामिल वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को उनके पद से हटा दिया गया है।

अब्दुल रज्जाक ने पीसीबी पर किया बड़ा पलटवार

पाकिस्तान की चयन समिति में कुल मिलाकर 7 सदस्य थे लेकिन कार्रवाई अभी तक सिर्फ अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज के ऊपर ही हुई है। इसी वजह से अब्दुल रज्जाक निराश हैं कि आखिर उन्हें ही क्यों टार्गेट बनाया गया। टीम की हार के लिए बाकी लोगों के ऊपर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा,

अगर सभी सेलेक्टर्स को एक जैसा पॉवर दिया गया था तो फिर एक वोट बाकी सभी 6 वोट पर भारी कैसे पड़ सकता है?

आपको बता दें कि अब्दुल रज्जाक के अलावा वहाब रियाज ने भी पीसीबी द्वारा निष्काषित किए जाने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अभी किसी के ऊपर कोई आरोप नहीं लगाना चाहते हैं। वहाब रियाज ने कहा,

मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि मैंने अपने पद पर रहते हुए पूरी ईमानदारी से काम किया और हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के बारे में सोचा। सेलेक्शन पैनल का हिस्सा बनना काफी सम्मान की बात रही। हमने एक टीम के तौर पर प्लेयर्स को सेलेक्ट किया और हर किसी की राय का पूरा सम्मान होता था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now